Weather: दिल्ली-एनसीआर में तपती गर्मी का प्रकोप, जानिए यूपी बिहार के मौसम का हाल

Weather: इस समय पूरा उत्‍तर भारत लू की चपेट में है. आलम ये है दोपहर के वक्‍त लोगों का घरों से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी आने वाले कुछ दिनों तक देश के कई राज्यों में हीटवेव का असर जारी रहेगा. जबकि कुछ राज्‍यों में आरिश का भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, यदि दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां तपती धूप, चिलचिलाती गर्मी और लू ने लोगों के नाक में दम कर रखा है. दिल्ली में 29 मई तक लू का दौर जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान तेज गर्म हवाएं चलेंगी और पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पूरे सप्ताह तापमान 43-45 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा.

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी गर्मी का आलम अन्य राज्यों की तरह ही है. भीषण गर्मी, चिलचिलाती धूप, गर्म लू से लोग बेचैन है. वहीं, राजधानी लखनऊ नें शनिवार को पारा 1.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी के साथ 41.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार 26 मई को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्‍मीद है. इस दौरान दोनों ही हिस्सों में 25-35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है. हालांकि पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हीटवेव चलने की आशंका जताई गई है, जबकि पूर्वी यूपी में लू को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *