पश्चिम बंगाल नौकरी घोटाला: CBI ने मनीष जैन को भेजा समन, कल फिर होगी पूछताछ

Government Jobs Recruitment Scam: राज्य में सरकारी नौकरियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के संबंध में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव मनीष जैन को बुलाया है। जिसकी जानकारी सीबीआई के ही एक अधिकारी ने दी।

उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में मनीष जैन को कल पूछताछ के लिए हमारे कार्यालय आने को कहा गया है। हमारे अधिकारी कुछ सवालों के साथ तैयार हैं। आपको बता दें कि राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ के दौरान मनीष जैन का नाम सामने आया था। वहीं, चटर्जी को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि मनीष जैन को इस मामले में दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मनीष जैन पिछले वर्ष  इस मामले में सीबीआई के समक्ष पेश हुए थे, उस समय उनसे 5 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी।

उन्होंने बताया कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि मनीष जैन को भर्ती प्रक्रिया में कुछ अनियमितताओं की जानकारी थी। अधिकारी ने कहा मनीष जैन से उनकी संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जाएगी। ऐसी कई फाइल हैं जिन पर उनके हस्ताक्षर हैं। इससे साबित होता है कि उन्हें भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं के बारे में जानकारी थी।

उन्होंने बताया कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि मनीष जैन को भर्ती प्रक्रिया में कुछ अनियमितताओं की जानकारी थी। अधिकारी ने कहा कि मनीष जैन से उनकी संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जाएगी। ऐसी कई फाइल हैं जिन पर उनके हस्ताक्षर हैं। इससे साबित होता है कि उन्हें भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं के बारे में जानकारी थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *