Kenya Dam Bursts: केन्‍या में बांध टूटने से मची तबाही, 40 लोगों की मौत

Kenya Dam Bursts: अफ्रीकी देश केन्या के पश्चिमी इलाके में एक बांध के टूटने से भारी तबाही मच गई. बांध टूटने से माई माहिउ में बाढ़ के चलते कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है. केन्‍या पुलिस ने इसकी जानकारी दी है.  केन्‍या पुलिस अधिकारी स्टीफन किरुई ने समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि बांध के टूटने के बाद बाढ़ का पानी घरों में आ घुसा और एक प्रमुख सड़क से संपर्क कट गया. हालात बेकाबू हैं और लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. 

Kenya: ढह गया किजाबे बांध

पुलिस के अनुसार, यह घटना सोमवार तड़के ग्रेट रिफ्ट घाटी क्षेत्र के माई माहिउ में स्थित पुराने किजाबे बांध के ढहने के बाद हुई. ग्रेट रिफ्ट घाटी में अचानक बाढ़ आने का खतरा बना रहता है. बांध टूटने के बाद पानी नीचे की तरफ बहने लगा. बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी है. बाढ़ के वजह से अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है.

Kenya: बाढ़ की चपेट में कई हिस्से

बता दें कि केन्या में भारी बारिश से तबाही मची हुई है. भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्से भीषण बाढ़ की चपेट में आ गए है, हालात बेकाबू हो गए हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि तकरीबन आधा केन्या इस वक्त बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ की वजह से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. सड़कों, गलियों और लोगों के घरों तक में पानी भर गया है. जगह-जगह रास्ते में वाहन पानी में डूबे हुए नजर आ रहे हैं. जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है. लोगों तक राहत भी नहीं पहुंच पा रही है. 

ये भी पढ़ें :- Saran: हत्‍या के मामले में पूर्व MLA तारकेश्‍वर सिंह को उम्रकैद, 28 साल बाद आया फैसला  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *