जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज आपको अपने व्यापार में शालीनता देखने को मिलेगी, जिसके कारण आप अपनी मीठी मीठी बातों से अपने जीवनसाथी अथवा अपने परिवार के सदस्यों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। यदि आज आप कार्य क्षेत्र में भी कुछ परिवर्तन करने की सोच रहे हैं, तो भविष्य में वह आपके लिए लाभदायक साबित होंगे, लेकिन आज आपकी किसी नई संपत्ति की इच्छा पर विराम लग सकता है, उसमे कुछ विलंब होगा। संतान को साथ आज आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे, लेकिन आपको उसमें वाहन सावधानी पूर्वक चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आज आपको अपने खर्चो का एक बजट बनाकर चलना होगा, तभी आप अपने धन का सही उपयोग कर सकेंगे। यदि आज आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो अभी कुछ समय के लिए रुक जाए, क्योंकि उसे उतार पाना मुश्किल होगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्य द्वारा मंजूरी दी जा सकती है। विद्यार्थियों को आज यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना है, तो वह कर सकते है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती के लिए होगा। आज यदि आप अपने धन को शेयर बाजार आदि जैसी जगहों का निवेश करेंगे, तो आपको भविष्य में दोगुना होकर मिलेगा, लेकिन आज आपको अपने भाई बहनों से सलाह लेकर ही निवेश करने में फायदा होगा। व्यापार में भी आज आपको लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आज आपके परिवार के वाद विवाद होने के कारण थोड़ा परेशान रहेगे, लेकिन सायंकाल तक आपके पिताजी की मदद से वह समाप्त हो जाएगा।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दिन की शुरुआत में थोड़ा तनाव रहेगा, लेकिन दोपहर तक स्थितियां अच्छी होंगी। सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो हो सकता है। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिनमान आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में एकदम से तेजी आएगी जो शाम तक आपको परेशान कर सकती है, लेकिन धैर्य रखने से बात बनेगी। खर्चों पर नियंत्रण रखें। बेवजह की बातों को दिमाग से ना लगाएं। किसी से झगड़ा ना करें। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आपके लिए आज का दिनमान मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। परिवार की चिंताओं को दूर करने की कोशिश करें और जिन बुजुर्गों की सेहत बिगड़ रही है, उनके लिए भी थोड़ा ध्यान रखें। संतान के प्रति थोड़ा चिंता होनी जायज है, लेकिन उन्हें अपना कर्म करने दें। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है। आपको अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। भाई बहनों के साथ वक्त बिताने के बाद परिवार में जरूरतों को समझते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। आज का ज्यादातर समय घर वालों के साथ बिताना पसंद करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। कामों में आंशिक सफलता मिलेगी। भाग्य ठीक-ठाक रहेगा, जिससे काम बन जाएंगे। इनकम ठीक होगी।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। ट्रैवलिंग में वक्त लगेगा। कुछ दोस्तों से लंबे समय तक ना मिलने के कारण आज मिलना जुलना होगा जिससे मन हल्का होगा। काम के सिलसिले में आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज का दिनमान आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर खींचातानी हो सकती है, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी भी होगी, लेकिन कोशिश करने से समाधान निकल जाएगा और समस्याएं दूर होंगी। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत है।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा लेकिन फिर भी अपने बारे में सोचेंगे और अपनी गलतियों के बारे में भी विचार करेंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिनमान आपके लिए सामान्य रहेगा, बस आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। मानसिक तनाव से दूर रहने की कोशिश करें। कुछ बेवजह के खर्चे होंगे और आपकी सेहत पर भी खर्च हो सकता है। आवश्यक दवाइयां जरूर लेकर आएं और किसी तरह की कोई लापरवाही ना करें। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। इनकम ठीक-ठाक रहेगी।

मीन राशि: मीन राशि वाले आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। मानसिक तनाव में कमी आएगी। सेहत अच्छी रहेगी। किसी उद्देश्य को लेकर दिन की शुरुआत करेंगे और उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान सामान्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *