CUET UG फेज-2 का प्रवेश पत्र हुआ जारी

एजुकेशन। NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, स्नातक/CUET UG फेज-2 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र सीयूईटी एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस साल सीयूईटी यूजी के लिए आवेदन किया है और उनकी परीक्षा फेज दो में है, वे अपने प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट  cuet.samarth.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

इन तारीखों को होनी है परीक्षा:-

एनटीए ने CUET UG Phase-2 परीक्षा का आयोजन 04 अगस्त, 2022 से लेकर 20 अगस्त, 2022 तक किया जाएगा। यह प्रवेश पत्र 06 अगस्त तक की परीक्षाओं के लिए है। इसके बाद की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र आगे जारी किए जाएंगे। परीक्षा देश-विदेश के 300 से अधिक केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी का आयोजन दो फेज में कराया जा रहा है। फेज एक की परीक्षा 15 से 20 जुलाई, 2022 तक हुई थी। इसमें 8 लाख के करीब छात्रों ने भाग लिया था। वहीं, फेज-2 में 6 लाख के करीब छात्र शामिल होने वाले हैं।

एनटीए ने जारी किया था नोटिस:-

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने प्रवेश पत्र को लेकर नोटिस जारी कर दिया था। एनटीए ने बताया था कि CUET UG फेज-2 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को 02 अगस्त, 2022 को सुबह 10 बजे जारी कर दिया जाएगा। जिन छात्रों ने अन्य परीक्षाओं का हवाला देकर तारीख में बदलाव की मांग की थी, उनकी परीक्षाओं को 12, 13 और 14 अगस्त, 2022 को शिफ्ट कर दिया गया है।

ऐसे डाउनलोड करें अपना प्रवेश पत्र?

  • सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट samarth.ac.in पर जाएं।
  • अब यहां स्टूडेंट लॉगिन के सेक्शन में जाएं।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *