अमेजन ने Kindle का नया वर्जन किया लॉन्च

टेक्नोलॉजी। यदि आप किताब पढ़ने के शौकीन हैं और ई-बुक रीडर या ई-कंटेंट रीडर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने अपने किंडल का नया वर्जन Kindle 11th Gen 6 इंच लॉन्च कर दिया है। अमेजन किंडल 11 जनरेशन में 6 इंच का शानदार डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 300 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी के साथ आता है। नए वर्जन के साथ पहले से दोगुना स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। वहीं चार्जिंग के लिए भी नए किंडल वर्जन में नया अपग्रेडेशन मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह अब तक का सबसे कॉम्पैक्ट किंडल डिवाइस है।

कीमत:-

अमेजन किंडल के नए वर्जन को दो कलर ऑप्शन ब्लैक और डेनिम में लॉन्‍च किया गया है। इसकी कीमत भारत में 9,999 रुपये रखी गई है। हालांकि इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 8,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। Kindle (11th Gen)  अमेजन पर उपलब्ध है।

स्पेसिफिकेशन:-  

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अमेजन किंडल का यह लेटेस्ट एडिशन 6 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जो 300 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी रिजॉल्यूशन का सपोर्ट करता है। डिस्प्ले के साथ एडजस्ट की जाने वाली फ्रंटलाइन के अलावा डार्क मोड जैसे फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। डिस्प्ले के साथ ग्लेयर फ्री और आई प्रोटेक्शन का सपोर्ट भी दिया गया है। कंपनी का कहना है कि नए वर्जन के साथ पुराने मॉडल से लगभग 3 गुना ज्यादा पिक्सल रिजॉल्यूशन का सपोर्ट मिलता है। अमेजन किंडल के नए वर्जन के साथ 16 जीबी की स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है।

बैटरी लाइफ:-

अमेजन किंडल के नए वर्जन के साथ बैटरी क्षमता को भी बढ़ाया गया है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 6 हफ्ते तक बैटरी बैकअप मिलता है। वहीं चार्जिंग के लिए अब माइक्रो यूएसबी पोर्ट की जगह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *