कंटेनर से टकराई बस, एक की मौत, दर्जनों घायल

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दनकौर थाना इलाके में मंगलवार की सुबह कोहरे की वजह से एक बस आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। हादसे में दो दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि एक यात्री की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे यात्रियों को निकाला।

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के नजदीक मंगलवार की सुबह घना कोहरा होने के चलते एक डबल डेकर बस आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। टकराने के बाद बस का संतुलन बिगड़ गया और रेलिंग तोड़ते हुए करीब 30 फीट नीचे जा गिरी।बस में करीब 60 लोग सवार थे। जिसमें 24 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। 21 घायलों का जिम्स अस्पताल और 3 घायलों का कैलाश अस्पताल में इलाज चल रहा है। क्षतिग्रस्त बस में फंसे चालक को करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल, एक निजी डबल डेकर बस मध्य प्रदेश छतरपुर से सवारी लेकर दिल्ली के लिए यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते आ रही थी। तभी दनकौर इलाके में गलगोटिया विश्वविद्यालय के नजदीक कोहरा होने के कारण विजिबिलिटी काफी कम थी, जिससे बस चालक को आगे चल रहा टमाटर से भरा कंटेनर दिखाई नहीं दिया और बस कंटेनर से टकरा गई। इससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस एक्सप्रेसवे से नीचे जा गिरी। सूचना पर पहुंची पुलिस एवं एक्सप्रेस वे कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद चालक व सवारियों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान बस चालक ललितपुर निवासी गुड्डू की मौत हो गई, जबकि घायलों का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *