इन जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी के आसार, अटल टनल फिर से हुआ बंद

शिमला। हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग यातायात के लिए फिर बंद कर दी गई है। अटल टनल के साउथ पोर्टल में लगभग तीन इंच बर्फबारी हुई। सोलंगनाला, धुंधी, पलचान समेत मनाली में भी हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है। बता दें कि पिछले सप्ताह लाहौल घाटी में हुई भारी बर्फबारी के बाद से बंद अटल टनल रोहतांग मंगलवार को ही खुली थी। जिला प्रशासन ने आम पर्यटक वाहनों को भी अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में प्रवेश करने की अनुमति दी थी। लेकिन बृहस्‍पतिवार को फिर से टनल बंद करने का फैसला ले लिया गया।

हिमाचल प्रदेश में आठ दिनों तक मौसम खराब बने रहने की संभावना है। इस दौरान शिमला सहित आठ जिलों में तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी का आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 20 जनवरी तक जिला चंबा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। इस अवधि के दौरान निचले व मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 24 से 26 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू के साथ शिमला, चंबा, कांगड़ा, मंडी, सिरमौर जिले व आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी हो सकती है। शिमला शहर में भी भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान है।

लोगों को एडवाइजरी का पालन करने की दी सलाह :-
स्थानीय लोगों व पर्यटकों को संबंधित विभागों की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने जिला प्रशासन शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, चंबा, मंडी, कांगड़ा से मौसम खराब होने की आशंका को देखते हुए पर्यटकों की आवाजाही पर भी निगरानी रखने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *