लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भीषण हादसा, छह की मौत

उन्‍नाव। उन्नाव में लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर औद्योगिक क्षेत्र के पास रविवार रात करीब 7 बजे तेज रफ्तार डंपर ने पैदल जा रहीं मां-बेटी सहित तीन को रौंद दिया। भागने की कोशिश में डंपर ने खड़ी कार में टक्कर मार दी। तेज टक्कर से कार सड़क किनारे खंती में चली गई और पीछे से डंपर भी उस पर चढ़ गया।जिसमें कार सवार पिता-पुत्र और दामाद की मौत हो गई। हादसे में कुल छह लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक उन्‍नाव जिले के रहने वाले थे। इस घटना से गुस्साई भीड़ ने हाईवे पर जाम लगा कर पथराव शुरू कर दिया। कानपुर की तरफ जा रही रोडवेज में भी तोड़फोड़ की।

होमगार्ड ने रोकने का प्रयास किया, तो उसके साथ मारपीट की गई। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। हादसे के बाद डंपर चालक भाग निकला। मृतकों में जालिमखेड़ा गांव निवासी रामआसरे की पत्नी शकुंतला (45), बेटी शिवानी (16) और सड़क किनारे लघुशंका कर रहे सुपासी गांव के छोटेलाल (32) एवं कार में अचलगंज के झौहा निवासी विमलेश तिवारी (60), उनका पुत्र शिवांक उर्फ विक्की (30) और दामाद अजगैन कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज के दुर्गा मंदिर रोड निवासी दामाद पूरन दीक्षित (30) शामिल हैं।

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। बस में तोड़फोड़ की। इससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। एसओ प्रशांत द्विेवेदी फोर्स के साथ पहुंचे और क्रेन मंगवाकर कार के ऊपर पड़ा क्षतिग्रस्त डंपर हटवाया।घटना की सूचना पर एसपी सिद्धार्थशंकर मीना, एसडीएम सदर नूपुर गोयल सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और मामला शांत कराया। करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात सामान्य हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *