वैलेंटाइन डे: पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता लाने के लिए करें ये वास्तु उपाय

वास्‍तु। वैलेंटाइंस डे पर दुनियाभर के कपल महक उठे हैं। हर व्यक्ति अपने मुताबिक अपने पार्टनर को इंप्रेस करने की पूरी कोशिश करता है। आज यानी 14 फरवरी को मनाया जाने वाला वेलेंटाइंस डे प्रेमी युगल के लिए किसी त्योहार से कम नहीं। रिश्ते चाहे नया हो या फिर पुराना हर कोई आज के दिन इसे अपने तरीके से मनाता है। तमाम सुविधाओं के बाद भी यदि आपके रिश्ते में खुशियों की कमी है तो आज ही वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना कर आप अपने रिश्ते में नई ताजगी का अनुभव कर सकते हैं। तो चलिए इन उपायों के बारें में जानते है।

1. सोने की सही दिशा हो :-

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पति-पत्नी को अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने के लिए पति को हमेशा पत्नी के दाहिने तरफ सोना चाहिए। साथ ही आपका बेडरूम दक्षिण पश्चिम दिशा में होना चाहिए। सोते समय अपना सिर दक्षिण दक्षिण-पूर्व या फिर पश्चिम दिशा की तरफ करके सोएं। उत्तर की तरफ अपना सिर करके ना सोएं।

2. लगाएं अरोमा कैंडल :-

शास्त्र के मुताबिक अपने बेडरूम को हमेशा साफ़ रखना चाहिए। साथ ही सुगंधित कैंडल जलाएं जिससे घर में आकर्षक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा। इसके अलावा आप क्रिस्टल और फूलों की सजावट का उपयोग भी कर सकते हैं। पति पत्नी के रिश्ते में प्रगाढ़ता बढ़ती है। सामंजस्यपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल बना रहे इसके लिए मास्टर बेडरूम में गुलाबी पेंट करें या फिर इस रंग के पर्दे लगाएं।

3. तस्वीरों से बढ़ेगा प्यार :-

शास्त्र के मुताबिक दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आपको अपने बेडरूम में आपकी शादी वाली तस्वीर अवश्‍य लगानी चाहिए। इस तस्वीर को लगाने के लिए सबसे अच्छी दिशा पश्चिम मानी गई है। इसके अलावा आप कुछ प्राकृतिक नजारों की तस्वीर भी लगा सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि वह तस्वीरें जोड़े में ही हो। आप कपल्स या फिर लव बर्ड्स की तस्वीर लगाकर अपने प्यार को हमेशा तरोताजा रख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *