अवतार 2 ने बनाया एक और रिकॉर्ड, जेम्स कैमरून ने अपनी ही फिल्म को छोड़ा पीछे

मनोरंजन। हॉलीवुड फिल्मों के दिग्गज निर्देशक जेम्स कैमरून की 13 साल की मेहनत को पर्दे पर लाने वाली फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए और सिनेमाघरों से उतरे काफी समय बीत चुका है, लेकिन अभी भी ‘अवतार 2’ दुनिया की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक बनी हुई है। इसके पीछे अवतार की पानी में गोते खाती दुनिया को  के लिए लोगों के दिलों में बसा उत्साह या फिर जेम्स कैमरून की मेहनत का हाथ माना जा सकता है। इस फिल्‍म ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

पानी में गोते खाती जेम्स कैमरून की साइंस फिक्शन फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ को दुनियाभर में फैले सिनेमा के दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। फिल्म अब  भर में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। खास बात तो यह है कि जेम्स कैमरून निर्देशित ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने निर्देशक की ही साल 1997 में रिलीज हुई हॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों से एक गिने जाने वाली ‘टाइटैनिक’ को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 224.3 करोड़ डॉलर कमाने वाली फिल्म ‘टाइटैनिक’ को धूल चटाते हुए 224.4 करोड़ डॉलर का कारोबार कर लिया है और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म का रिकॉर्ड बना लिया है। दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप तीन फिल्मों में अब ‘अवतार’ (292.3 करोड़ डॉलर), ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ (279.9 करोड़ डॉलर), ‘अवतार 2’ (224.4 करोड़ डॉलर) का नाम शामिल हो गया है।  इसके नीचे चौथे स्थान पर ‘टाइटैनिक’ और पांचवें स्थान पर 207.1 करोड़ डॉलर कमाकर ‘स्टार वार्स: फोर्स अवेकन्स’ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *