सूट और शूज़ की इस तरह करें मैचिंग, मिलेगा परफेक्‍ट फॉर्मल लुक

फैशन। ज्‍यादातर लोग हर सूट के साथ एक ही फॉर्मल शूज़ को पेयर करते हैं और यह सोचते हैं कि ब्‍लैक शूज़ या ब्राउन शूज़ आपके हर सूट को कॉम्‍पलिमेंट करेंगे तो आप गलत सोच रहे हैं। मेन्‍स फैशन एक्‍सपर्ट यह मानते हैं कि पुरुषों की यह टेंडेंसी दरअसल महंगे से महंगे सूट और जूतों के शो को बिगाड़ सकती है। यही नहीं, पुरुषों में कलर कॉम्बिनेशन की समस्‍या भी देखने को मिलती है। आइए जानते हैं फॉर्मल ड्रेस कैरी करने से पहले अपने सूट और शूज़ की किस तरह मैचिंग बनाएं-

1.इन रंगों के शूज़ जरूर रखें:-

अगर आप ऑफिस गोइंग हैं और फॉर्मल आपको हमेशा कैरी करना पड़ता है तो आपके पास ब्‍लैक, ब्राउन और बरगंडी कलर के फॉर्मल शूज़ होना बहुत जरूरी है। इन तीन रंगों के जूतों को आप अपने लाइट ग्रे, डार्क ग्रे, चारकोल, नेवी ब्‍लू, ब्राउन और ब्‍लैक सूट के साथ कैरी कर सकते हैं।

2.हर कलर के शूज़ के साथ जाते हैं ये दो सूट:-

अगर आप रंगों के सेलेक्‍शन में थोड़ा आलसी हैं तो आपके लिए नेवी ब्‍लू और ग्रे कलर का सूट बेस्‍ट ऑप्‍शन है। दरअसल इन दो रंगों के सूट के साथ लगभग हर कलर के शूज़ पहने जा सकते हैं।

3.फॉर्मल शूज़ में भी हैं कई कैटेगरीज़:-

शूज़ के रंग भी ओकेजन के हिसाब से चुने जाते हैं। जैसे बरगंडी कलर के जूते कैजुअल, स्‍टाइलिश और क्रिएटिव कैटेगरी में आता है। जबकि ब्राउन शूज़ को सेमीफॉर्मल माना जाता है जो ना तो पूरी तरह से फॉर्मल है और ना हीं पूरी तरह से कैजुअल।

4.बेल्‍ट और जूते हों एक कलर के:-

बेल्‍ट हमेशा जूते के कलर के हिसाब से ही चुनें। अगर आप ब्‍लैक जूते के साथ ब्राउन बेल्‍ट लगा रहे हैं या ब्‍लैक बेल्‍ट के साथ ब्राउन शूज़ पहन रहे हैं तो यह अटपटा लग सकता है।

5.चारकोल ग्रे सूट के साथ कभी ना पहने ये जूते:-

अगर आपके पास चारकोल ग्रे सूट है तो आप इसके साथ ब्‍लैक या बरगंडी रंग के शूज़ ही पहनें। अगर आप इनके साथ ब्राउन शूज़ मैच कर रहे हैं तो यह बेकार लग सकता है।

6.ब्राउन सूट के साथ ऐसे जूते करें पेयर:-

अगर आप ब्राउन सूट पहन रहें हैं तो इसके साथ ब्राउन शेड का शूज़ सबसे अच्‍छा लगता है। लेकिन इस बात को ध्‍यान में रखें कि दोनों के कलर का शेड एक जैसा ना हो। जैसे कि आप इसके साथ एक शेड डार्क शूज़ पहन सकते हैं। आप बरगंडी शेड के शूज़ भी पहन सकते हैं।

7.ब्‍लैक के साथ ब्‍लैक:-

अगर आप ब्‍लैक सूट पहन रहे हैं तो निश्चित तौर पर इसके साथ ब्राउन, बरगंडी या किसी अन्‍य कलर का शूज़ नहीं जाता है। ऐसे में आप इसके साथ ब्‍लैक शूज़ ही पेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *