कोलार में गरजे पीएम मोदी, बोले- जेडीयस और कांग्रेस कर्नाटक के विकास में सबसे बड़ी बाधा

कोलार। पीएम नरेंद्र मोदी अपने कर्नाटक दौरे के दूसरे दिन यानी की आज कोलार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होने कहा कि ‘आज के जमावड़े से कांग्रेस और जेडीएस की नींद उड़ जाएगी। दोनों पक्ष विकास की प्रक्रिया में सबसे बड़ी बाधा हैं। जनता ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया है।  हमें कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस की भ्रष्ट सरकार के शिकंजे से बचाना है।’

वहीं उन्‍होने कहा कि अस्थिर सरकारों के पास विजन नहीं हो सकता। कांग्रेस के शासन काल में दुनिया भारत से नाउम्मीद थी, लेकिन जैसे ही बीजेपी सत्ता में आई, दुनिया अब भारत को एक उज्ज्वल स्थान के रूप में देखने लगी। कर्नाटक ने  भाजपा को चुनने का फैसला किया है। राज्य में निरंतर विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बहुत महत्वपूर्ण है। कांग्रेस और जेडीएस शासन के दौरान विकास की गति धीमी हो गई। कर्नाटक को विकास के लिए ‘डबल इंजन’ सरकार की जरूरत है; कांग्रेस का कमजोर, पुराना इंजन राज्य की प्रगति के लिए कभी काम नहीं आ सकता।

बता दें कि पीएम मोदी आज कोलारी के इस दौरे के बाद चन्नपट्टना और बेलूर में भी जनसंपर्क रैलियां करेंगे। जबकि इन रैलियों के बाद वह शाम को मैसूर में रोड शो भी करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है जिसका नतीजा 13 मई को आएगा।

कर्नाटक के विकास में सबसे बड़ी बाधा जेडीयस और कांग्रेस: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जेडीएस और कांग्रेस  कर्नाटक के विकास में सबसे बड़ी बाधा हैं। भले ही वे टीम बनाकर खेलें, कर्नाटक की जनता उन्हें सत्ता में आने का मौका देगी। उन्‍होने कहा कि कर्नाटक का यह चुनाव सिर्फ आने वाले 5 वर्षों के लिए एमएलए, मंत्री या सीएम बनाने का चुनाव सिर्फ नहीं है, बल्कि आने वाले 25 सालों में विकसित भारत के रोडमैप की नींव को सशक्त करने का है। तथा उन्‍हाने यह भी कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर अपने ‘झूठे गारंटियों का पुलिंदा’ सामने लाया  है। कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वह जनता से किया कोई भी वादा पूरा नहीं करती। ‘अधूरी गारंटियां’ उनका रिकॉर्ड है। उन्होंने कर्नाटक की जनता से झूठे वादे किए, उनको धोखा दिया। बीजेपी की सरकार ने उनके कई वादों को पूरा किया।

किसानो और इंडस्‍ट्री दोनो के अवसर के लिए तेजी से चल रहा काम: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक को भारत का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया है। इसलिए, इसे एक डबल इंजन सरकार की आवश्‍यकता है। जैसे आपके पास केंद्र में एक तेज गति वाला इंजन है, आपको कर्नाटक में उसी प्रकार का इंजन रखने की आवश्यकता है। डबल इंजन सरकार जो आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है, वह इस पूरे क्षेत्र में नई संभावनाएं बनाएगी। बंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे यहां के किसानों और इंडस्ट्री दोनों के लिए नए अवसर बनाएगा, उसपर तेजी से काम चल रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ‘2014 में जब हमने केंद्र में सरकार बनाई तो हम दंग रह गए, हर घर तक को बिजली तो छोड़िए…कांग्रेस ने हर गांव तक भी बिजली नहीं पहुंचाई थी। 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं पहुंची थी और हमने सिर्फ 1000 दिन में इन 18 हजार गांवों तक और ढाई करोड़ लोगों तक बिजली पहुंचा कर दिखा दिया।’

उन्‍होने इस चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी किसानों की परवाह नहीं की, लेकिन बीजेपी सरकार बीज से बाजार तक किसानों के लिए काम कर रही है। केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के जो पैसे भेजती है, उसमें यहां की बीजेपी सरकार 4 हजार रुपए और जोड़ देती है। इससे कर्नाटक के लाखों किसान परिवारों के बैंक खाते में 18 हजार करोड़ रुपए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से 85% कमीशन की पार्टी के रूप में जानी जाती रही है।  कांग्रेस के तत्कालीन पीएम ने कहा था कि 1 रुपये में से 15 पैसे ही लाभार्थी के पास पहुंचते हैं। यह उनके पीएम की स्वीकृति है और इसलिए, कांग्रेस सरकार कभी भी कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती है।

हमने 29 लाख करोड़ रुपए गरीबों के बैंक खाते में भेजे: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कोलार के चुनावी रैली में कहा कि आज दिल्ली से बीजेपी की केंद्र सरकार जितना पैसा भेजती है, वह हर लाभार्थी तक शत प्रतिशत पहुंचता है. पिछले 9 वर्षों में हमने डिजिटल इंडिया की ताकत से अलग-अलग योजनाओं के 29 लाख करोड़ रुपए गरीबों के बैंक खाते में सीधे भेजे हैं। कांग्रेस ने गरीब, एससी/एसटी, ओबीसी के साथ, महिलाओं के साथ हमेशा अन्याय किया है। लेकिन आज मैं कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त करूंगा कि उसके एक वोट ने सारी स्थितियां बदलनी शुरू कर दी। आपने अपने एक वोट से वंचितों के खिलाफ अन्याय को दूर किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘आज भी शाही परिवार और उनके करीबी सहयोगी करोड़ों के अलग-अलग घोटालों में जमानत पर बाहर हैं। यदि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जमानत पर है तो आप उनसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद नहीं कर सकते। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी कार्रवाई से कांग्रेस सबसे ज्यादा परेशान है। इसलिए वे मुझसे और अधिक घृणा करने लगे और मुझ पर आक्रमण करने लगे। वे मुझे धमकी दे रहे हैं, मोदी तेरी कब्र खुदेगी। अब वे मेरी तुलना सांप से कर रहे हैं और लोगों से वोट मांगने का दुस्साहस कर रहे हैं। भगवान शंकर के गले में नाग विराजमान है। मेरे लिए देश और कर्नाटक की जनता भगवान शंकर के समान है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *