Vastu Upay: हल्दी का ये उपाय, रूका हुआ धन वापस लाने में है मददगार

Haldi Ke Vastu Upay: हिंदू धर्म मे वास्तु शास्त्र का विशेष महत्‍व होता है। वास्तु शास्त्र में हल्दी का महत्व बताया गया है। हल्दी अपने औषधीय गुणों से सेहत के लिए फायदेमंद होती है और साथ ही किसी भी धार्मिक कार्य में इसका प्रयोग बहुत ही शुभ माना जाता है। हल्दी के कई उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। तो चलिए जानते हैं वास्तु से जुड़े हल्दी के कुछ विशेष उपायों के बारे में।

हल्दी के वास्तु उपाय

  • वास्तु के मुताबिक हल्दी के सही उपाय से रुका हुआ पैसा वापस लाया जा सकता है। इसके लिए हल्दी में चावल के कुछ दाने मिला लें। अब उस रंग के चावल को लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से कैश फ्लो बढ़ेगा। जल्द ही अटका हुआ पैसा भी वापस आ जाएगा।
  • घर का प्रवेश द्वार सबसे प्रमुख स्थान होता है। यहीं से घर में सकारात्मकता आती है। इसलिए घर बनवाते समय लोग मुख्य द्वार की दिशा और बनावट पर खास ध्यान देते हैं।घर से दुख दरिद्रता को दूर भगाना है तो हल्दी के पानी का छिड़काव मुख्य द्वार पर कीजिए। इससे घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। आप हल्दी के पानी में एक रुपये का सिक्का डालकर भी छिड़काव कर सकते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को हल्दी चढ़ाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से घर से आर्थिक तंगी दूर रहेगी। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।
  • यदि आपके विवाह में कोई बाधा आ रही है तो प्रतिदिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को एक चुटकी हल्दी अर्पित करें। इस उपाय को करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। तो बेहतर वैवाहिक जीवन के लिए हल्दी के इस उपाय को जरूर आजमाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *