Weather: आज दिल्ली-NCR में होगी हल्की बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi Weather Forecast: इस समय दिल्ली-एनसीआर में चिलचिलाती धूप व लू का कहर जारी है। ऐसे में मौसम विभाग के तरफ से राहत भरी खबर मिली है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में आज हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की उम्‍मीद है। आपको बता दें कि निजी पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि चक्रवात बिपारजॉय के प्रभाव में शहर में हल्की बारिश होने की उम्मीद है, जो अरब सागर में तेजी से आगे बढ़ते हुए गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। दिल्ली में गुरुवार सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे जिसके वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली। आज दिल्‍ली में न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान से बताया कि दिल्ली में 18 और 19 जून को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 39 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इसके आलावा बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं होने के बावजूद, द्वारका सहित दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार की रात बूंदाबादी हुई। मौसम कार्यालय ने कहा कि दिल्लीवासियों को अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कई जिलों में आज तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं,  राजस्थान में मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है। हांलाकि उत्तर भारत के राज्यों को अभी मानसून का इंतजार करना होगा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, 20 जून के बाद ही देश के इस भाग में मानसून दस्तक देगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *