Sarkari Naukri 2023 : कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2023 :  सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है वो भी बिना किसी परीक्षा दिए हुए। जी हां. आपको बता दें कि झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। जो भी अभ्‍यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वो इसके ऑफिशियल वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के तहत कुल 1400 खाली पदों को भरा जाएगा। कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर भर्ती एक साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी। जिसके लिए उम्‍मीदवारों 8 जुलाई तक आवेदन कर सकते है।

आवश्‍यक योग्‍यता

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है उनके पास बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के साथ एकेडमिक ईयर 2016-2020 का कम्युनिटी हेल्थ प्रोग्राम का सर्टिफिकेट (CPCH) भी चाहिए।

आयु सीमा

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा की बात करें तो अनारक्षित और EWS के लिए 35 साल, बीसी-1 और बीसी-2 के लिए 37 साल, महिला (अनारक्षित, बीसी-1 व बीसी-2) के लिए 38 साल, एससी/एसटी के लिए 40 साल निर्धारित की गई है।

चयन की प्रक्रिया

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद पर भर्ती मेरिट के आधार पर होगी। यह मेरिट बीएससी नर्सिंग में मिले मार्क्स के आधार पर बनेगी।

 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की सैलरी

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर को हर महीने 25000 रुपये सैलरी मिलेगी. साथ ही 15 हजार रुपये महीने परफॉर्मेंस बेस्ड इनसेंटिव भी मिलेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *