Tesla In India: टेस्ला के सीईओं से मिले PM मोदी, टेस्ला का भारत में आना तय

Elon Musk meets PM Modi:  इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपने तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका में है। इस दौरान दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पीएम मोदी के बीच बैठक हुई है। जिसमें टेस्‍ला कंपनी को भारत में लाने मुद्दों पर चर्चा की गई।

जल्‍द ही होगी भारत में टेस्‍ला की एंट्री
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी और एलन मस्‍क के बीच हुई बैठक में या तय किया गया कि टेस्ला जल्द ही भारत में एंट्री कर सकती है। इसकी जानकारी खुद टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दी। उन्होंने कहा कि वह भारत में जितना जल्दी संभव हो सकेगा, उतना जल्दी निवेश करना चाहते हैं।

ऐलन मस्‍क ने मीडिया को बताया कि मुझे भरोसा है कि टेस्ला भारत में होगी और यह जल्दी ही मानवीय रूप से संभव हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम होंगे। उन्‍होने यह भी बताया है कि वह अगले वर्ष भारत दौरे पर आ सकते हैं।

टेस्‍ला के अधिकारियों ने भारतीय बाजार में किया दौरा

अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात से पहले भी एलन मस्क भारत आने की बात कह चुके हैं। वहीं, उन्‍होने टेस्‍ला कंपनी को जल्द भारतीय बाजार में एंट्री करने की भी जानकारी दी थी।

बता दें कि हाल में ही टेस्ला के कुछ अधिकारियों ने भारतीय बाजार में संभावनाएं तलाश करने के लिए दौरा किया है। इस दौरान अधिकारियों ने भारत सरकार के अधिकारियों से मुलाकात भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला के ही अधिकारियों ने भारत में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट और आर एंड डी यूनिट लगाने की बात कही थी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *