J&K: आंतकी मामले में कश्मीर घाटी के छह जगहों पर NIA ने की छापेमारी

Nia raids in kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी आंतकी गतिविधियों के खातमें के लिए लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है। ऐसे में ही एनआईए ने सोमवार को कश्‍मीर के घाटी में करीब छह जगहों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी गतिविधि से संबंधित मामले में जांच के द्वारा छापेमारी की जा रही है। बता दें कि आज सुबह एजेंसी की टीमें सुरक्षाबलों के साथ  बांदीपोरा, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां पहुंची। जहां प्रदेश के इन चार जिलों में छह जगहों पर जांच की जा रही है।

आपको मालुम हो कि इससे पहले बीते मंगलवार को श्रीनगर में देश विरोधी तथा अलगाववादी गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग करने के मामले में एसआईए ने घाटी के चार जिलों में छह स्थानों पर छापे मारे। जिन लोगों व संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई उन पर विदेशी सहयोगियों के साथ मिलकर घाटी में आतंकवाद तथा अलगाववाद को बढ़ावा देने का शक है।

वहीं, राज्‍य जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने कुपवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा और श्रीनगर जिलों में छह स्थानों पर तलाशी ली। जांच एजेंसी ने सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने और  आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कथित रूप से विदेशी सहयोगियों के साथ सहयोग करने के संबंध में मामला दर्ज किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *