Chamoli: नमामी गंगे प्रोजेक्ट हादसे में दरोगा समेत 16 की मौत, सीएम धामी ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

Chamoli accident updates: उत्तराखंड के चमोली जिले में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर हुए हादसे पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि घायलों को देहरादून लाया गया है। उनके इलाज में कोई कमी नहीं होगी। उनके लिए हेलिकॉप्टर भेजा गया है। गंभीर रूप से घायल जल संस्थान के जेई संदीप मेहरा और सुशील कुमार को हेलिकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है। वहीं, सीएम धामी चमोली के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर टिहरी से वापस लौट गया। अब सीएम एम्स में झुलसे हुए लोगों को देखने जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्‍होने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत पहुंचे घटना स्‍थल

वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने झुलसे लोगों को वहां से देहरादून भेजने के लिए लगाई गई हेली एंबुलेंस और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बता दें कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करेंट के चपेट में आने से अब तक दरोगा समेत 16 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें छह पुलिसकर्मी भी शामिल है। वहीं इन आकड़ो के अभी और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

आपको बता दें कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट काम चल रहा था इस दौरान रात में यहां रहने वाले केयर टेकर का सुबह फोन नहीं लग रहा था। जिसके बाद परिजनों ने साइट पर आकर खोजबीन की। जिसके बाद पता चला कि केयर टेकर की करंट लगने से मौत हो गई है। जिसकी सूचना मिलते ही परिजनों के साथ कई ग्रामीण भी साइट पर पहुंच गए। जब वह यहां पहुंचे तो पुलिस मामले की जांच कर रही थी। तभी साइट पर दोबारा से करंट फैल गया। जिससे दर्जनों लोग करंट की चपेट में आ गए और यह हादसा हो गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *