NEET 2024: नीट यूजी पेपर लीक मामले में पटना एम्स के तीन डॉक्टर हिरासत में, सभी को सीबीआई ले गई अपने साथ

NEET 2024: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है. टीम तीनों आरोपियों के लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर अपने साथ ले गई है. तीनों डॉक्टर 2021 बैच के स्टूडेंट बताए जा रहे है.

बता दें कि सीबीआई ने इस केस में दो दिन पहले ही नीट के पेपर को चुराने के आरोप में पंकज कुमार को पटना से गिरफ्तार किया था. जबकि इसके साथी राजू को हजारीबाग से पकड़ा था. सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों से पूछताछ के आधार पर सीबीआई को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. इनकी निशानदेही पर पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. साथ ही सीबीआई ने इन तीनों के कमरे को भी सील कर दिया है.

पेपरलीक केस में राजू और पंकज की अहम भूमिका


रिपोर्ट के मुताबिक, पंकज कुमार ने ही एनटीए द्वारा भेजे एनटीए के प्रश्न पत्र को चुराया था. जिसके बाद इसी पेपर को आगे भेजा गया, जो वायरल हुआ था. पंकज मूल रूप से बोकारो का रहने वाला है. वहीं पंकज का साथी राजू सिंह ने नेट पेपर लीक मामले में अहम भूमिका निभाई थी. काफी दिनों से सीबीआई दोनों की तलाश में थी. 

अब क 57 लोग हो चुके है गिरफ्तार

नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने अब तक करीब 57 गिरफ्तारियों के साथ छह एफआईआर दर्ज की हैं. जिनमें से 12 केंद्रीय एजेंसी द्वारा की गईं, जबकि शेष विभिन्न राज्य पुलिस बलों द्वारा की गईं. वहीं 22 लोगों को जमानत भी मिल चुकी है. बता दें कि सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही राकेश उर्फ रॉकी को गिरफ्तार किया था, फिलाहल सीबीआई इस मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें:-UP By-Election: उपचुनाव को लेकर सीएम आवास पर हुई बैठक, एक सीट पर तीन मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *