आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से जुड़ा विधेयक पेश करेंगी वित्‍तमंत्री, संसद में जारी रहेगी बजट पर चर्चा

Finance Minister: आज चल रहे बजट सत्र के लिए संसद की बैठक होने वाली है, जिसमें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में जम्मू और कश्मीर विनियोग विधेयक, 2024 पेश करेंगी. जम्मू-कश्मीर विनियोग (नंबर 3) विधेयक, 2024 का मकसद वित्तीय वर्ष 2024-25 की सेवाओं के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की समेकित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करना है.

इस बीच व्यवसायों की लिस्ट में कहा गया कि “निर्मला सीतारमण वित्तीय वर्ष 2024-25 की सेवाओं के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की समेकित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए, साथ ही बिल पेश करने और सीतारमण इसे आगे बढ़ाने के लिए परमिशन देंगी.”

केंद्रीय बजट पर दोनों सदनों में जारी रहेगी चर्चा

वहीं, बजट सत्र में वित्त मंत्री द्वारा जारी किए गए एजेंडे के अनुसार, 23 जुलाई को पेश किए गए केंद्रीय बजट पर चर्चा सोमवार को संसद के दोनों सदनों में जारी रहेगी. वहीं, मंगलवार को पेश किए गए जम्मू-कश्मीर के बजट 2024-25 पर भी चर्चा जारी रहेगी. बता दें कि 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में केंद्रीय बजट 2024 पेश किया था. इस दौरान पेश किए गए केंद्रीय बजट पर विपक्षी पार्टियों ने कुछ राज्यों को छोड़कर बाकी राज्यों के लिए भेदभावपूर्ण करने का आरोप लगाया है.

केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे लोकसभा में बयान देंगी

वहीं, केंद्रीय युवा और खेल राज्य मंत्री रक्षा निखिल खडसे लोकसभा में शिक्षा, महिला, बाल, युवा और खेल संबंधी स्थायी समिति की 327वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति, खेल विभाग, युवा मामले और खेल मंत्रालय से संबंधित ओलंपिक खेलों, 2021 की तैयारी पर समिति की 317वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर बयान देंगी.

ये भी पढ़ें:-Paris Olympics 2024: शूटिंग में मनु ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया पहला ओलंपिक पदक 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *