UP: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी का ऐलान, 50 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार

UP: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वाधीनता दिवस पर विधान भवन के समक्ष ध्वजारोहण किया गया. इस दौरान सीएम योगी ने युवाओं के लिए ‘मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान योजना’ की घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश का युवा प्रतिभाशाली और ऊर्जा से भरपूर है. इस योजना के माध्‍यम से 10 लाख युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा.  

स्वरोजगार से जुड़ेंगे 62 लाख युवा

उन्‍होंने कहा कि युवाओं को 10 लाख एमएसएमई इकाइयों के गठन के लिए सरकार आर्थिक सहयोग करेगी. इसके माध्यम से 50 लाख रोजगार भी सृजित होंगे प्रदेश में अब तक हुए निवेश से एक करोड़ 62 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है. सीएम योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को अपनाकर 62 लाख युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने में भी मदद मिली है. हमने 7 वर्ष में 6.5 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की है.

दो करोड़ युवाओं को मिले स्मार्टफोन और टैबलेट

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि स्टार्ट अप फंड की भी स्थापना की गई. साथ ही लगभग 2 करोड़ युवाओं को  स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जा रहे हैं. एक मंडल एक विश्वविद्यालय की परिकल्पना साकार हो गई है. अब हम एक जनपद एक विश्वविद्यालय की स्थापना के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं. इस अवसर पर विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक,  महापौर सुषमा खर्कवाल समेत कई मंत्री, विधायक, अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढें:-Independence Day 2024: सीएम योगी ने लखनऊ में किया ध्‍वजारोहण, सभी वीर शहीदों को भी किया नमन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *