Aaj Ka Rashifal: आज का दिन मेष और कन्या राशि वालों के लिए रहेगा खास, जानिए सभी राशियों का हाल

11 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 11 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि और गुरूवार का दिन है. इस दिन कृत्तिका नक्षत्र के साथ प्रीति और आयुष्‍मान योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

11 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. कोई विवाद आज खत्‍म हो सकता है. बिजनेस में आपकी सलाह कारगर सिद्ध होगी. निवेश संबंधी मामले में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरा अवश्य करें. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आज आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. काम की अधिकता होने से आपको शारीरिक कमजोरी हो सकती है. परिवार में लोग आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. घर से दूर नौकरी कर रहे कोई सदस्‍य मिलने आ सकते है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने वाला रहेगा. वाहन के प्रयोग में आपको सावधानी बरतनी होगी, वरना कोई समस्या हो सकती हैं. किसी दूसरे के लड़ाई झगड़े में ना पड़ना ही आपके लिए बेहतर होगा. परिवार में कोई व्‍यक्ति आपको सलाह दे तो उस पर अमल अवश्य करेंगे. किसी परेशानी के चलते आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. किसी काम को लेकर यात्रा पर जा सकते है, जो आपके लिए अच्‍छा रहेगा. किसी को धन उधार देने से बचें, वरना उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी जरूरी काम को लेकर मन परेशान रहेगा. पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप परिवार में बड़े सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं. पहले से चली आ रही कोई आर्थिक समस्यां दूर होगी. किसी निवेश संबंधी मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा. बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को शामिल करके आप अपने आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे. कार्यक्षेत्र में किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें. राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में ईजाफा होगा. आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें लोगों को कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके काम का कोई विरोध कर सकता है, लेकिन आपको उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. बिजनेस में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपको कोई नुकसान पहुंचा सकता है. पैतृक संपत्ति को लेकर और घर वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है. आप अपने कामों को लेकर प्रसन्‍न रहेंगे क्‍योंकि आप जिस भी काम में हाथ लगाएंगे वो आसानी से पूरा हो जाएगा. आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में कोई नया पद मिलने से आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा.

धनु राशि

आज का दिन आपके अच्‍छा रहने वाला है. आपको किसी कानूनी मामले में अच्‍छी खबर मिल सकती है, लेकिन आप किसी बात को लेकर उदास रह सकते है. काम की अधिकता होने के चलते आप थोड़ा परेशान रहेंगे. बिजनेस में कोई नुकसान होने की संभावना है. कोई संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है. आसपास कुछ रह रहें शत्रुओं से सावधान रहें.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार में मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे. किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से घर का माहौल आनंदमय रहेगा. जीवनसाथी से चल रहा मतभेद बढ़ सकते हैं. किसी काम को कल पर टालने से बचें, वरना बाद में कोई समस्या आ सकती है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. किसी वाद विवाद के चक्‍कर में पड़ने से बचें. कोर्ट कचहरी संबंधी मामले में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. बिजनेस में चल रही समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य में चल रही समस्या बढ़ सकती हैं. आपको भाई-बहनों को भरपूर सहयोग मिलेगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए जीवन में कोई बड़ा बदलाव लेकर आने वाला है. नौकरी में ट्रांसफर मिलने से किसी दूसरे शहर में शिफ्ट होना पड़ सकता है. आस पड़ोस में हो रहे किसी वाद विवाद से दूर रहने की कोशिश करें. संतान के भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है. व्यापार में डूबा हुआ धन आपको वापस प्राप्त हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-  Chaitra Navratri 2024: आपने भी रखा है नवरात्रि के नौ दिनों का व्रत, तो भूलकर भी न करें ये काम, वरना…

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *