Aaj Ka Rashifal: आज मेष, कर्क और तुला राशि वालों की सुख-सुविधाओं में वृद्धि के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

18 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 18 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और आयुष्मान योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

18 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

मेष राशि के जातकों के सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा. आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. आपका कोई नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. आप अपने कामों को कल पर टालने से बचें. आपका कोई सहयोगी आपके कामों में विघ्न डालने कोशिश करेगा.

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोग अपने कामों से अपने बॉस को प्रसन्न रखेंगे. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा. भाई बहन आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे. आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आपका कोई अटका हुआ काम पूरा होने की संभावना है. विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं. आपको किसी राजनीति का हिस्सा बनने से बचना होगा. आप परिवार के सदस्य के साथ कही जाने की योजना बना सकते हैं.

कर्क

कर्क राशि के जातकों को मन मुताबिक लाभ मि‍लेगा. आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. माता जी को कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है. आपकी कोई पारिवारिक कलह आपके लिए सिरदर्द बनेगी. नौकरी में कोई बदलाव करने से बचना होगा. किसी को धन उधार देने से भी परहेज करें.

सिंह  

सिंह राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा. राजनीति में कदम बढ़ा रहे लोगों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी में ढील देने से बचना होगा.

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपके कामों को लेकर भागदौड़ अधिक रहेगी. आपका कहीं डूबा हुआ धन आपको वापस मिलने की संभावना है. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपका कोई शत्रु आपके कामो में विघ्न डालने की कोशिश करेगा.

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको उन्नति के नए-नए मार्ग मिलेंगे. भगवान की भक्ति में आपका खूब मन लगेगा. आपका कोई पुराना रोग उभरने की संभावना है, इसलिए आप कोई लापरवाही करने से बचें. आप किसी से कोई कड़वी बात ना बोलें. संपत्ति संबंधित विवाद में आपको जीत मिलेगी.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम फलदायक रहने वाला है. आपको किसी काम को लेकर सोच विचार अवश्य करना होगा. परिवार में किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है, जो आपको समस्या देगा. आपको तरक्की की राह पर आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. आपका कोई मित्र आपके घर आ सकता है.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा. लेनदेन के मामले में आपको सतर्क रहना होगा. आप अपने धन का निवेश बहुत ही सोच विचारकर करें. आपको मानसिक तनाव रहने के कारण समस्याएं आएंगी.

मकर

मकर राशि के जातकों को आज किसी वाद विवाद से दूर रहना होगा. आपको बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपके काफी रुके हुए काम बन सकते हैं. आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से किसी काम की सता रही चिंता दूर होगी. आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को कोई भी काम सोच समझकर करना होगा. आपको अपने कामों को लेकर धैर्य रखकर आगे बढ़ना होगा. जल्दबाजी में आप परिवार के किसी सदस्य को लेकर कोई निर्णय न लें. रोजगार के तलाश कर रहे लोगों को राहत मिलने में अभी कुछ और समय लगेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए दिन परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी. नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारों में वृद्धि होगी. आपका कुछ डूबा हुआ धन मिलने की संभावना है. आपको अपने पिताजी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है. 

इसे भी पढ़े:-   Bhadra Kaal: क्‍या होता है भद्रा काल? क्यों इसे माना जाता है अशुभ, जानें वजह

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *