वाराणसी में आज से 20 अगस्‍त तक लागू रहेगा रूट डायवर्जन प्‍लान, यहां देखें डिटेल

Varanasi: आज से 20 अगस्‍त के लिए वाराणसी में रूट डायवर्जन लागु हो गया है. सावन के आखिरी सोमवार को देखते हुए मैदागिन से गोदौलिया तक का इलाका नो व्हीकल जोन रहेगा. यह व्यवस्था शनिवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह आठ बजे तक प्रभावी रहेगी.

इसके अलावा लंका से सामने घाट तक, गुरुबाग तिराहा से लक्सा से रामापुरा से गोदौलिया तक, होटल ब्राडवे तिराहा से सोनारपुरा से मदनपुरा से गोदौलिया तक, बेनिया से मुर्गा गली मोड़ से लंगड़ा हाफिज मस्जिद से रामापुरा से गोदौलिया तक, पियरी चौकी से बेनिया तिराहा तक, सूजाबाद से भदऊंचुंगी से विशेश्वरगंज से मैदागिन तक का इलाका भी नो व्हीकल जोन रहेगा. एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने लोगों से अपील की है कि रूट डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में सहयोग करें.  

ऑटो और ई-रिक्शा के लिए प्रस्तावित मार्ग

  • लंका से नरिया से सुंदरपुर से भिखारीपुर तिराहा से बीएलडब्ल्यू से मंडुवाडीह से लहरतारा से कैंट रेलवे स्टेशन तक और इसी मार्ग से वापसी.  
  • लंका से नरिया से सुंदरपुर से भिखारीपुर तिराहा से बीएलडब्ल्यू से मंडुवाडीह से लहरतारा से चांदपुर से तक और इसी मार्ग से वापसी.
  • लहुराबीर से जयसिंह चौराहा से मलदहिया चौराहा से साजन तिराहा से सिगरा से रथयात्रा से महमूरगंज से मंडुवाडीह चौराहा से भिखारीपुर से सुंदरपुर से नरिया से मालवीय चौराहा से लंका तक.
  • चौकाघाट से ताड़ीखाना से मकबूल आलम रोड से खजुरी तिराहे से दाएं पांडेयपुर तक और इसी मार्ग से वापसी.
  • गोलगड्डा तिराहा से चौकाघाट से लकड़ीमंडी से संपूर्णानंद विश्वविद्यालय से अमर उजाला तिराहा से लहुराबीर से कबीरचौरा से मैदागिन से विश्वेश्वरगंज से गोलगड्डा तिराहा से पुनः चौकाघाट.
  • अंधरापुल से नंदेसर से मिंट हाउस तिराहा से आंबेडकर चौराहा से जेपी मेहता से दैत्रावीर से भोजूबीर से गिलट बाजार तक और इसी मार्ग से वापसी.

वाहन पार्किंग स्थान

कोतवाली क्षेत्र में टाउनहॉल पार्किंग मैदागिन, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के सामने मैदागिन व मच्छोदरी पार्क मैदान, चेतगंज क्षेत्र में क्वींस इंटर कॉलेज का मैदान, सिगरा क्षेत्र में काशी विद्यापीठ परिसर, भेलूपुर थाना क्षेत्र में बाबा कीनाराम आश्रम के सामने सड़क की दोनों पटरियां, रोहनिया क्षेत्र में भाष्करा पोखरा, आदमपुर क्षेत्र में काशी रेलवे स्टेशन की पार्किंग,मुड़ैला व जगतपुर इंटर कॉलेज का मैदान, लक्सा क्षेत्र में मजदा टॉकीज और बसंता कॉलेज कट के सामने पानी की टंकी के नीचे व भदऊं चुंगी के दाएं रेलवे का मैदान.

ये भी पढ़ें :- Independence Day: राक्षसी मनोवृत्ति को कड़ी सजा हो ताकि… महिलाओं के खिलाफ अत्‍याचार पर पीएम मोदी की सख्‍त चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *