Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

20 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 20 जुलाई को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुदर्शी तिथि और शनिवार का दिन है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

20 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष (Aries) 
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आप अपने मन में ईर्ष्या की भावना न रखें, नहीं तो समस्या में आ सकते हैं. इस दौरान आपको अपने कामों को लेकर टेंशन बनी रहेगी. परिवार में यदि किसी सदस्य की सेहत कमजोर चल रही थी, तो उसमें भी सुधार होने की संभावना है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृष  (Taurus)

आज आप बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम ना लें. आपको घर व बाहर लोगों से शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. प्रेम जीवन में कुछ तनाव तो रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा.

मिथुन (Gemini)

आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आपको  किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है. आपकी कोई मूल्यवान वस्तु यदि खो गई थी, तो वह भी आपको मिल सकती है. आपको अपनी इनकम को बढ़ाने के कुछ नए रास्ते मिलेंगे. आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को न रखें.

कर्क (Cancer) 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आप कुछ निर्णय भी लेंगे. जीवनसाथी से बिना पूछे ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई भी लेनदेन ना करें, नहीं तो उससे आपके आपसी रिश्ते खराब होने की संभावना है.

सिंह (Leo)

आज सेहत पर पूरा ध्यान देना होगा. आप अपने आसपास रह रहे लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे. खान-पान से संबंधित समस्या पर आपको ध्यान देने की जरूरत है. आप अपने घर किसी नई वस्तु को लेकर आ सकते हैं. आप अपने कामों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. आप अपनी जीवनसाथी से संतान के करियर को लेकर बातचीत भी कर सकते हैं.

कन्या (Virgo)

आज का दिन व्यापार के मामले में उतार चढ़ाव भरा रहेगा. आपकी रचनात्मक कार्यों पर पूरी रुचि रहेगी. आप अपने घर की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से भी निजात मिलेगा. आपको बिजनेस में लाभ की योजनाओं पर भी पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपके मन में सहकारिता का भाव बना रहेगा.

तुला (Libra) 

आज का दिन आपके लिए कुछ बेवजह की उलझने लेकर आएगा. आपअपने से ज्यादा औरों के कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे. भाग दौड़अधिक रहेगी. आपकी वाणी की सौम्यता बनी रहेगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों का कोई पुराना साथी वापस आ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. साख व सम्मान मे वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपको किसी गलती को कार्यक्षेत्र में दोहराने से बचना होगा, नहीं तो आपके आपके प्रमोशन पर प्रभाव पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में आपको साथी की बातों को भी महत्व देना होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है.

धनु (Sagittarius)

आज आप अपने सभी कार्यों पर पूरा फोकस बनाए रखेंगे. यदि आपने किसी से कर्ज लिया था, तो वह भी आपको वापस कर सकते हैं. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से आज्ञा लेकर जाएं. घर परिवार में सभी लोग आपका सम्मान करेंगे. आप किसी को धन से जुड़ी जानकारी साझा न करें.

मकर (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी इनकम के सोर्स बनेंगे. व्यवसाय में आप अपनी सोच का लाभ उठाएंगे. यदि आपने कोई निर्णय जल्दबाजी में लिया, तो वह आपको परेशान कर सकता है. संतान को पढ़ाई लिखाई में समस्या बनी रहने के कारण उनके व्यवहार में कुछ बदलाव रहेगा, जिसकी आपको चिंता होगी.

कुंभ (Aquarius) 

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा, लेकिन फिर भी इसका असर आपके कामों पर नहीं पड़ेगा. इनकम में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. आप किसी प्रॉपर्टी में यदि हाथ डालेंगे, तो उसमें कुछ विघन तो आएंगे, लेकिन फिर भी वह आपको मिल सकती है.

मीन (Pisces)

आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा ताकि उन्हें कोई मजबूत पद मिल सके. किसी दूर रह रहे परिजन से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, क्योंकि भाग्य आपका पूरा साथ देगा.

इसे भी पढ़े:-   Meaning Seeing Cow At Home: घर के दरवाजे पर गाय का रंभाना देता हैं ये संकेत, चमकने वाली है आपकी किस्‍मत

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *