Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

21 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 21 अगस्‍त को भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की द्वितिया तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन पूर्वभाद्रपदा योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

21 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों के आज का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. आप अपने लिए किसी नए घर और मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं. आप विदेशों से व्यापार करने की सोच सकते हैं. संतान आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. आपको खर्चों के साथ-साथ अपनी इनकम के सोर्स पर भी ध्यान देना होगा.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लेने होंगे. आप किसी बात से लेकर परेशान रहेंगे. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से लेनदेन ना करें. आपको ईर्षालु व झगडालु लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. व्यवसाय के किसी काम से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए अच्छी रहेगी.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है. विधार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा. आपको लाभ की योजनाओं पर ध्यान देना होगा. व्यवसाय में कोई तकनीकी समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे. आपको अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देना होगा. आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. लंबे समय से लटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा. आपसे किसी बात को लेकर कोई गलती हुई है, तो उसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है. आपके बॉस आपके ऊपर पूरा भरोसा करेंगे.

सिंह  

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. आपको अपने कामों के प्रति सावधान रहना होगा. कारोबार कर रहे लोगों को कुछ नई तकनीकों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सोचने व समझने की शक्ति थोड़ा कमजोर रहेगी. आप अपने व्यापार में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं.

कन्या

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. व्यापार में आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है.

तुला

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नव विवाह जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. आप अपने पुराने कर्ज को उतारने की कोशिश में लगे रहेंगे. आपका कोई कानूनी मामला परेशान कर सकता है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. आप अपने कामों को लेकर थकावट महसूस करेंगे. आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. आपको खर्चो को लेकर सावधान रहना होगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कलह रहेगी. किसी संपत्ति संबंधित विवाद में पड़ने से बचना होगा. आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं.

धनु

आज आपको अपने सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

मकर

आज आपके लंबे समय से रुपए हुए काम पूरें होंगे. जीवनसाथी से आपका किसी बात को लेकर लडाई झगड़ा हो सकता है. आपके साथी कामों में आपका पूरा साथ देंगे. परिवार में किसी सदस्य को नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आपको वरिष्ठ सदस्य भी आपको कोई सलाह दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें.

कुंभ

आज कार्यक्षेत्र में समस्याओं को कम करने में जुटें रहेंगे. व्यवसाय में आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके आगे बढ़ना होगा, नहीं तो लोग आपको आपके साथ धोखा कर सकते हैं. आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा. जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें.

मीन

आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आपको व्यवसाय में कोई काम बहुत ही सोच समझकर करना होगा,  वरना आपको किसी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को न रखें. आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे. लंबे समय से परेशान कर रही संतान संबंधित समस्या दूर होगी. 

इसे भी पढ़े:-  Kajri Teej 2024: इस साल किस दिन रखा जाएगा कजरी तीज का व्रत, जानिए क्‍या है पूजा विधि  

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *