Aaj Ka Rashifal: सावन महीने के पहले दि‍न कैसा रहने वाला है सभी राशियों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

22 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 22 जुलाई को सावन माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन श्रावण नक्षत्र और प्रीति योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

22 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपके अधिकारों में वृद्धि होगी. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं. आपको अपने साथी की बातों को अहमियत देनी होगी, वरना लड़ाई झगड़ा का माहौल बन सकता है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह को लेकर खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. परिवार के लोगों में आपसी सामंजस्य बना रहेगा, जिसे लड़ाई झगड़े को सुलझाने में आसानी होगी. आपको अपने कामों को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, जो आपको श्रेष्ठ मार्ग दिखाएंगे. साझेदारी में किसी काम की शुरुआत करने से पहले साथी की पूरी जांच पड़ताल कर लें.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. पहले का लिया हुआ कोई कर्ज उतार सकेंगे. कुछ पुराने शेयरों से आपको अच्छा लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर से मदद लेनी पड़ सकती है. आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे.

कर्क

आज आप अपने परिजनों के साथ मिलकर कुछ पुरानी यादों को साझा करेंगे. जीवनसाथी के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण डिसीजन लेना पड़ सकता है. संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को एक नई पहचान मिलेगी.

सिंह

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. आप इनकम के सोर्स पर पूरा ध्यान देंगे. आर्थिक स्थिति को लेकर आपकी चिंता समाप्त होगी. संतान कामों में ढील देने के कारण समस्या में आ सकते हैं. आपको अपने परिवार के सदस्यों से कोई भी बात बहुत ही सोच विचारकर कहना होगी, वह कोई गलत मतलब निकाल सकते हैं.

कन्या

आज आपको कोई भी सोच समझकर करना होगा. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपसे कोई लापरवाही के कारण गलती हो सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर सतर्क रहें. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. किसी संपत्ति का सौदा जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देकर ही करें.

तुला

आज आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं को निपटाने में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. आपको किसी सहयोगी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिल सकता है. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनें लेकर आएगा. प्रेम जीवन में आपका साथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में भी अपने कामों पर फोकस थोड़ा कम कर पाएंगे, अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. कोई छोटी-मोटी समस्या भी हो, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें.

धनु

आज आप अपने गृहस्थ जीवन में सुखद समय व्यतीत करेंगे. लंबे समय से समस्याओं को लेकर चल रही परेशानी दूर होगी. पहले का लिया हुआ कोई कोई लोन आप उतारने की पूरी कोशिश करेंगे. आपका कोई रुका हुआ धन हाथ लग सकता है, जो आपके कामों को आसानी से पूरा कराएगा.

मकर

आज आपको अपने खर्चों पर पूरा ध्यान देना होगा. आप अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किसी से धन उधार ले सकते हैं किसी यात्रा पर माता-पिता से आज्ञा लेकर जाना आपके लिए बेहतर होगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही कोई बाधा दूर होगी. जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना है.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. राजनीति में कार्यरत लोगों किसी साजिश का शिकार हो सकते है, इसलिए अपने कामों पर पूरा फोकस रखें. विद्यार्थी कुछ नए-नए कामों को करने की कोशिश में लगे रहेंगे. बिजनेस की दीर्घकालीन योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा. किसी मित्र से आपकी कहासुनी हो सकती है.

मीन

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जो आपको पदोन्नति दिलाने में मदद करेंगी. बिजनेस कर रहे लोगों को अपने कुछ कामों को लेकर उलझन रहेगी और वह किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. आपका किसी मकान, दुकान आदि की खरीदारी का सपना सच हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-   दुनिया के किसी कोने से बस एक क्लिक में कर सकेंगे बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन, पूजा का होगा लाइव प्रसारण

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *