Aaj Ka Rashifal: आज धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

22 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 22 जून को आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन मूल नक्षत्र और शुक्ल योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

22 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. विभिन्न क्षेत्रों में आपकी प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा. आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़े. किसी से बहुत ही तोल मोल कर बोले, वरना कोई लड़ाई की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा.

वृषभ

आज आपको कोई भी काम बहुत ही सूझबूझ से करना होगा. कोई बात को लेकर किसी से बहसबाजी ना करें. आपको ठगों व अजनबी लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा. आपको किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा.

मिथुन

आज आपको अपने आवश्‍यक कामों पर ध्यान देना होगा. आपका कोई भूमि वाहन खरीदारी का सपना पूरा हो सकता है. आवश्यक कामों में बिल्कुल भी ढील न दें. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आप अपनी जिम्मेदारियां को आसानी से पूरा कर पाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आज के दिन किसी को धन उधार देने से बचें.

कर्क

आज आपको अपने कामों में सावधान रहना होगा. महत्वपूर्ण मामलों को धैर्य रखकर निपटाएं. साथ ही स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे, आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. बिजनेस में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने कामकाज में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें.

सिंह

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके मन में प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी. मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. जल्दबाजी में कोई काम न करें, अन्यथा समस्‍या हो सकती है. संतान के करियर में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा. बेवजह के लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचें.

कन्या

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आपको कुछ मामलों  में सावधान रहना होगा. आपके किसी बात को लेकर जीवनसाथी नाराज हो, तो आप उन्हें मनाने की कोशिश करें. आप अपने करीबियो की बातों को ध्यान से सुनें. परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है. वाहन के प्रयोग में बहुत ही सावधान रहना होगा.

तुला

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. आप अपनी निजी जिम्मेदारियां को निभाने की कोशिश करेंगे. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. आपके मन में स्थायित्व की भावना बनी रहेगी. किसी भी काम को धैर्यपूर्वक करें. आप अपनी निजी जिम्मेदारियों में ढील ना दें. परिवार में किसी सदस्य के विवाह पक्का हो सकता है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी. आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक मामलों में सहजता रहेगी. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपके घर  किसी अतिथी का आगमन हो सकता है. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा.

धनु

आज आपके मान सम्‍मान में वृद्धि होने के योग है. अपनी वाणी व व्यवहार से आप अपने आसपास के लोगों को प्रसन्न रखेंगे. बिजनेस की दीर्घकालीन योजनाओं को  गति मिलेगी.  आज आपके मन की कोई इच्‍छा पूरी हो सकती है. आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. रचनात्मक कार्य से जुड़ने का मौका मिलेगा. आप अपनी लोकप्रियता से  एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे.

मकर

आज का दिन आपके लिए धन धान्य में वृद्धि लेकर आएगा. लेनदेन के मामले में अजनबी पर भरोसा ना करें. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में लगे रहेंगे. आय में वृद्धि का करने का प्रयास करेंगे. आप अपने कामों से अपने कारेाबियों का भरोसा जीतेंगे. आपको अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है. आप अपने करीबियों से खुशियां साझा करेंगे. किसी नए काम की शुरुआत की करने की योजना बना सकते हैं. आर्थिक मामलों में सावधान रहें. किसी को धन उधार देने से परहेज करें. अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक मामले में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचें. आप अपनी जिम्मेदारी से बखूबी निभाएंगे. पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में परिवार के लोगों से बातचीत कर सकते है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आज आपके मान-प्रतिष्ठा में  वृद्धि होगी.

इसे भी पढ़े:-   Zodiac Signs Relationships: किसी भी सास के लिए परफेक्‍ट होती हैं इन राशियों की बहू, उठाती हैं हर नखरे

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *