Weather: आंधी-बारिश ने तपती गर्मी से दिलाई राहत, दिल्‍ली में गिरा4 डिग्री पारा  

Weather: दिल्ली समेत पूरे उत्‍तर भारत के कई इलाकों में शुक्रवार को आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश से तपती गर्मी से राहत मिली है.वहीं, मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक हल्की बारिश का अनुमान जताया है. जबकि यूपी के दक्षिणी भाग में लू जैसी स्थिति बनी हुई है. हालांकि तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. 

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ हुई बूंदाबांदी व हल्की बारिश से पारे में गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में दिल्ली का न्यूनतम तापमान चार डिग्री कम 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कुछ दिनों से 32 डिग्री के आसपास बना हुआ था. इसके साथ ही शनिवार व रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत होने की संभावना है.

Weather: भीषण गर्मी से मिली निजात

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में उत्तर भारत को भीषण गर्मी से राहत मिली है. इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों, दक्षिण उत्तर प्रदेश के कुछ भागों, उत्तरी मध्य प्रदेश, हरियाणा-दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के अलग-अलग इलाकों में अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री तक रहा. वहीं, देश में सबसे ज्यादा तापमान 43.8 डिग्री हरियाणा के सिरसा में रिकॉर्ड किया गया. 

Weather: फिलहाल रहेगी राहत

वहीं उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से निचले स्तर पर पूर्वी हवाएं भी चल रही हैं. इससे उत्तराखंड व पूर्वी यूपी में सात दिनों तक छिटपुट बारिश की संभावना है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश और आसपास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिससे अगले पांच दिनों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में गरज और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें:-  Aaj Ka Rashifal: आज धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *