Aaj Ka Rashifal: मेष, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए शुभ रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 July 2024: राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ ही पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज, 04 जुलाई 2024, दिन गुरुवार को आषाढ़ माह के कृष्‍ण पक्ष की उदयातिथि त्रयोदशी है. आज का दिन ग्रहों की चाल से विशेष होने जा रहा है, इस दिन बनने वाले शुभ योग जहां कुछ राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने जा रहे हैं, वहीं पाप ग्रहों की अशुभ दृष्टि कुछ राशियों को परेशान कर सकती है. ऐस में चलिए जानें 12 राशियों का कैसा रहेगा आज का दिन.   

मेष (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहने वाला है. आप अपने लंबे समय से रुके हुए काम के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे. परिवार के सदस्य से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपकी संतान आपसे यदि किसी काम को लेकर सलाह  ले, तो आप उन्हें जो सलाह देंगे वह उसके विपरीत चल सकती है. वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा. आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती हैं.  

वृषभ (Taurus)

आज का दिन आपके लिए धन संपत्ति में वृद्धि कराने वाला रहेगा. अगर भाई या बहन को लेकर कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा कर सकते हैं. माता-पिता आपको अगर किसी काम को लेकर कोई सलाह दें, तो आप उस पर अमल अवश्य करें.  

मिथुन  (Gemini)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा.  प्रमोशन मिलने की भी संभावना बनती दिख रही है. विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे, जिसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी. आप  अपनी सुख सुविधाओं की चीजों पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. नौकरी पेशा जातक यदि नौकरी में बदलाव के लिए सोच रहे थे, तो वह  कहीं अप्लाई कर सकते हैं. आप किसी को काम के समय से पूरा न होने के वजह से परेशान रहेंगे.  

कर्क (Cancer)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. अगर आपको किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. आप अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहे, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं. अविवाहित लोगों के जीवन में किसी नए साथी की एंट्री हो सकती है. आप अपने रुके हुए कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तभी वह पूरे हो सकेंगे.  

सिंह (Leo)

आज का दिन आपके लिए किसी बड़े निवेश के लिए बहुत ही सोच विचार कर करने के लिए रहेगा. आपको किसी निवेश से नुकसान होने की संभावना है. आपके बढ़ते खर्चों को लेकर आप योजना बनाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आप लेनदेन के मामले में अपनी आंख व कान खुले रखे, नहीं तो आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को दूर करना होगा.

कन्या (Virgo)

आज आप बहुत ही सूझ बूझ से कार्य करें. आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सावधान रहें. परिवार में किसी सदस्य के साथ आप किसी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है. कार्यक्षेत्र में आप अपने काम को लेकर हर संभव प्रयास करेंगे. आप किसी की सुनी सुनाई बातों पर भरोसा न करें. आप आपकी बुद्धि व विवेक से  काफी कुछ पा सकते हैं.  

तुला  (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आपके मन मे स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा. प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी. आप अपने साथी की छोटी-छोटी गलतियों को नजरंदाज करें, नहीं तो वह समस्या बन सकती हैं. परिवार में यदि रिश्तो में कुछ अनबन चल रही है, तो आपको उसे दूर करने का प्रयास करें. आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

वृश्चिक  (Scorpio)

राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आपको किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है.  बिजनेस की योजनाओं में भी आप चार चांद लगाएंगे, जिनको आप गति देंगे. आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ाने से आप प्रसन्न रहेंगे. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्या से आपको निजात मिलेगी. आप अपने पिताजी से किसी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं. जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है.

धनु  (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई अहम जानकारी प्राप्त होगी. आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है. आपको बिजनेस में छोटे-मोटे काम पर भी पूरा ध्यान देना होगा. जो जातक अपने धन के निवेश को लेकर योजना बना रहे हैं, उन्हें अपने भाई व बहनों से बातचीत करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा.

मकर (Capricorn)

आज आपके मन मे प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी. आपको अपने दोस्तों को सहकर्मियों पर पूरा विश्वास बनाए रखना होगा. आपको अगर कोई जिम्मेदारी मिले, तो आप उसे समय रहते पूरा करें. कार्यक्षेत्र में आप टीमवर्क के जरिए किसी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओ को दूर करने के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी.

कुंभ (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि कराने वाला है. आपको अपने काम में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिनसे आपको घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. भाग्य का साथ मिलने से आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे. आप अपनी संतान से किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे. वरिष्ठ सदस्य आपके काम में आपका पूरा साथ देंगे.  

मीन(Pisces)

 आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आप प्रत्येक काम तो करने के लिए उत्साह से आगे बढ़ेंगे. व्यवसाय में लंबे समय से कुछ समस्याएं चली आ रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है. आपको अपने गृहस्थ जीवन के तालमेल बैठा कर चलना होगा, नहीं तो साथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को निपटाने की पूरी कोशिश करेंगे. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें :- Monsoon Travel: मानसून में और भी खूबसूरत हो जाते हैं राजस्‍थान के ये डेस्टिनेशंस, जरूर बनाएं घूमने का प्‍लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *