Shani Dev: इन राशिवालों पर शनिदेव हमेशा रहते है मेहरबान, बनते हैं भाग्यशाली और धनवान

Shani Dev: शनि ग्रह को न्‍याय का देवता माना जाता है. ये ग्रहों में सबसे अधिक प्रभावशाली, लेकिन सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह माना गया है. शनि किसी भी राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहने के बाद ही अपनी राशि बदलते हैं. फिलहाल शनि अभी अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान हैं.

शनि ग्रह को कुंभ और मकर राशि का स्वामी ग्रह भी माना जाता है. वहीं, ये तुला राशि में उच्च के और मेष राशि में नीच के होते हैं. ऐसे में कुछ राशियों पर हमेशा की शनि देव की कृपा बनी रहती है, जिससे इनका जीवन बहुत ही सुखमय और अच्छे से बीतता है. तो आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के स्वामी ग्रह दैत्यों के गुरु शुक्रदेव होते हैं और शुक्र और शनिदेव की आपस में मित्रता का भाव रहता है. ऐसे में इस राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है. इन लोगों के जीवन में हर तरह की सुख-सुविधा और भौतिक सुख प्रदान करते हैं. इनके जीवन में कभी भी धन की कोई कमी नहीं रहती है. जीवन के महत्वपूर्ण पड़ावों पर इनको अच्छी सफलता और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

तुला राशि
तुला राशि में शनि देव की उच्च राशि होते हैं यानि इस राशि में शनि देव हमेशा अच्छा फल प्रदान करते हैं. तुला राशि वाले बहुत ही मेहतनी और कर्मठ स्वभाव के होते हैं जिस कारण से इनके ऊपर शनिदेव की कृपा रहती है. जब भी तुला राशि के जातकों की कुंडली में शनि या शुक्र की दशा आती है तो शुभ फल की ही प्राप्ति होती है. 

मकर राशि
मकर राशि के स्वामी शनिदेव होते हैं इसलिए शनिदेव की विशेष कृपा मकर राशि के जातकों पर होती है. इस राशि के जातकों पर शनिदेव अपनी कृपा बनाए रखते हैं. इस राशि के लोग काफी मेहनती और कर्मठ स्वभाव के और बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इस राशि के लोग अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी स्वयं शनिदेव होते हैं. इस राशि के लोगों अपनी मेहनत के बल पर जीवन में अच्छे मुकाम को प्राप्त होते हैं. आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. इस राशि के जातकों को जीवन में धन और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

इसे भी पढें:- Hariyali Teej Mehndi Design: हरियाली तीज के लिए बेस्‍ट हैं ये मेहंदी डिजाइन, जरूर करें ट्राई, बढ़ जाएगी हाथों की खूबसूरती


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *