Ram Mandir: भगवान रामलला के अचल विग्रह की पूर्ण तस्‍वीर आई सामने, भक्तों का मन मोह लेंगे प्रभु

Ram Mandir: अयोध्‍या राममंदिर (Ram Mandir) के गर्भगृह से भगवान रामलला की नई तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में रामलला के पूरे स्वरूप को देखा जा सकता है. सामने आई तस्वीर में भगवान रामलला माथे पर तिलक लगाए बेहद सौम्य मुद्रा में नजर आ रहे हैं. उनके चेहरे पर भक्तों का मन मोह लेने वाली मुस्कान देखी जा सकती है. इससे पहले भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के चौथे दिन शुक्रवार को सुबह नौ बजे अरणी मंथन से अग्नि प्रकट की गई.

Ram Mandir: अग्नि प्रकट के साथ चौथे दिन का अनुष्ठान शुरू

अग्नि प्रकट के साथ चौथे दिन का अनुष्ठान शुरू हो गया है. आज से यज्ञ मंडप में हवन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. वेद मित्रों से आहुतियां डाली जाएगी. बता दें कि इसके पहले गणपति आदि स्थापित देवताओं का पूजन किया गया. पूजन के क्रम में ही द्वारपालों द्वारा सभी शाखाओं का वेदपारायण, देवप्रबोधन, केसराधिवास, औषधाधिवास, घृताधिवास, कुण्डपूजन, पञ्चभूसंस्कार होगा.

Ram Mandir: इससे पहले रामलला की ढकी मूर्ति का हुआ पूजन

आपको बता दें कि इससे पहले भगवान रामलला के अचल विग्रह की दो तस्वीरें सामने आईं थीं.  पहली तस्वीर में रामलला की मूर्ति को ढक कर रखा गया था. यह तस्वीर कल ही सामने आई थी. आज यानी शुक्रवार को भगवान रामलला का पूरा आवरण सामने आया है. इससे पहले गुरुवार को रामलला की ढकी मूर्ति का ही पूजन किया गया था.

भगवान रामलला के अचल विग्रह, गर्भगृह स्थल और यज्ञमंडप का पवित्र नदियों के जल से अभिषेक किया गया. पूजन के क्रम में ही राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला का जलाधिवास एवं गंधाधिवास हुआ.  

ये भी पढ़ें :- फ्रॉड का नया रूप AI टूल वॉयस क्लोनिंग, बचने के लिए ऐसे करें पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *