Delhi Airport: आठ दिनों तक दिल्ली में फ्लाइट्स की उड़ानों पर लगी रोक, जानिए क्‍या है मामला

Delhi Airport: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर 19 जनवरी से 26 जनवरी 2024 तक दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के टेक ऑफ और लैंडिग पर कुछ घंटों के लिए पाबंदियां लगाई गई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर 26 जनवरी 2024 तक के लिए दिन में लगभग सवा दो घंटे के लिए फ्लाइट्स की उड़ानों को सस्पेंड कर दिया गया है. यह नियम सभी तरह के उड़ानों  पर लागू होगा, जिनमें एयरलाइंस द्वारा संचालित उड़ानें और चार्टर्ड उड़ानें भी शामिल हैं.

Delhi Airport: इस समय होगी उड़ानों पर पाबंदियां

दरअसल, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि 19 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक सुबह 10:20 बजे से दोपहर 12:45 बजे के बीच उड़ानों पर पाबंदियां होगी. इस दौरान दिल्ली हवाई अड्डे पर न कोई उड़ान आएगी और न ही कोई प्रस्थान करेगी. उन्होंने बताया कि यह प्रतिबंध गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर लगाया गया है.

इसी सप्ताह नोटम (एरमेन टू नोटिस) में कहा गया कि 19 जनवरी से 25 जनवरी की अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक शेड्यूल एयरलाइनों की नन-शेड्यूल फ्लाइट्स और चार्टर्ड फ्लाइट्स की लैंडिंग या टेक-ऑफ की अनुमति नहीं होगी.

Delhi Airport: पहले 26-29 जनवरी तक थी पाबंदी 

नोटम के मुताबिक, ये प्रतिबंध 26 से 29 जनवरी की अवधि के दौरान सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक लागू रहेंगे. मुख्‍य तौर पर, नोटम एक सूचना है जिसमें उड़ान संचालन में शामिल कर्मियों के लिए आवश्यक जानकारी होती है.

Delhi Airport: फ्रांस के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

आपको बता दें कि 26 जनवरी को 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मुख्य अतिथि के रूप में भारत आएंगे. यह छठा मौका होगा, जब फ्रांस का कोई राष्ट्राध्यक्ष गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे. वहीं, इस बार का गणतंत्र दिवस परेड भी खास हाने वाली है, क्‍योंकि इसमें पहली बार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सभी महिला मार्चिंग और ब्रास बैंड टुकड़ियां इस साल कर्तव्य पथ पर हिस्सा लेंगी. वहीं, सी-295 एयर क्राफ्ट भी इसमें पहली बार हिस्‍सा लेने वाला है.

इसे भी पढ़े:-Republic Day: पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगा C-295 एयरक्राफ्ट, 48 महिला अग्निवीर भी लेंगी हिस्‍सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *