Ratan Tata: रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न अवार्ड, सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

Ratan tata news updates: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को उनके आवास पर उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे व डिप्‍टी सीएम अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने उद्योगपति रतन टाटा के आवास पर पहुंचकर उन्हें उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित किया। लेकिन मुख्‍य बात ये रही कि रतन टाटा अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पुरस्कार समारोह में शामिल न हो सके।

इस दौरान रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि देश के लिए रतन टाटा और टाटा समूह का बहुत बड़ा योगदान है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से दिए गए इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

दरअसल, बीते 28 जुलाई को महाराष्ट्र सरकार ने दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को पहला ‘उद्योग रत्न’ अवार्ड देने का एलान किया था। जिसकी जानकारी राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने दी थी। उन्‍होंने राज्य विधान परिषद में बताया कि युवा उद्यमी, महिला उद्यमी और मराठी उद्यमी के लिए भी अवार्ड दिए जाएंगे।

सामंत ने कहा कि ‘महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार की तरह, जो विशिष्ट व्यक्तियों को दिया जाता है, राज्य सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया है।” उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और उद्योग मंत्री की एक समिति ने बैठक की थी, जिसमें यह फैसला लिया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *