Ghazipur: रेलवे ट्रैक पर रखीं गई गिट्टियां, इंजन पर भी पथराव…, तीन गिरफ्तार

Ghazipur:गाजीपुर सिटी-गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर तीन मीटर तक गिट्टियां रखने और प्रयागराज-बलिया पैसेंजर के इंजन पर पथराव का मामला सामने आया है. वहीं, इस ममाले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. फिलहाल उन्‍हें पूछताछ के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच ओवरब्रिज के नीचे रेलवे पटरी पर लगभग तीन मीटर तक गिट्टियां रखी गई थी, वहीं, रात 9.15 बजे प्रयागराज बलिया पैसेंजर ट्रेन इन्हीं गिट्टियां से होकर गुजरी. इसी बीच ट्रेन के लोको पायलट को गिट्टियां रखने का अहसास हुआ और ट्रेन के इंजन पर पत्थर भी मारा गया, जिसकी जानकारी लोको पायलट ने घाट स्टेशन पर पहुंचने पर मेमो में दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद स्टेशन मास्टर पवन कुमार ने आरपीएफ गाजीपुर सिटी थाने में घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया और फिर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई. इसी बीच बुधवार की रात सूचना मिली की तीन लड़के रोजाना रात 9 बजे के आसपास घटनास्थल के पास आकर बैठते हैं और नशा करते हैं. ऐसे में पुलिस की टीम तत्काल रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंच कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों ने कबूला जुर्म

आरोपियों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के चक फैज छतरी निवासी दानिश अंसारी (18), सोनू कुमार (20) और आकाश कुमार (22) के रूप में हुई. पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने बताया कि कुछ दिनों से रोजाना रात 9 बजे के आसपास आकर रेलवे पटरी किनारे नशा करते थे. तीनों ने गांजे के नशे के कारण और मजा लेने के लिए पटरी पर गिट्टियां रख दी थीं और ट्रेन आने पर इंजन पर पथराव किया था.

इसे भी पढ़ें:-UP: भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्‍करी का पर्दाफाश, कस्‍टम टीम ने पकड़ा 2.5 करोड़ रुपये का लाल चंदन


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *