Govt Jobs 2023 : एसएससी स्टेनोग्राफर बनने का सुनहरा मौका, 12वीं पास कर सकते है आवेदन

Govt Jobs 2023 :  एसएससी में स्टेनोग्राफर बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए य‍ह सुनहरा अवसर है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि कर्मचारी चयन आयोग, स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन आज ही जारी कर सकता है। एसएससी के परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक, स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त को शुरू होगी और 23 अगस्त तक चलेगी। लेकिन अभी तक एसएससी ने स्टेनोग्राफर की वैकेंसी घोषित नहीं की है।

 

आपको बता दें कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्‍छुक उम्‍मीद्वार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2023 के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेगें। एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा दो फेज में होगी। पहले फेज में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। जबकि दूसरे फेज में स्किल टेस्ट होगा। एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती फेज-1 परीक्षा 12 और 13 अक्टूबर 2023 को होगी।

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवश्‍यक योग्यता

स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती होने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। वहीं आयु सीमा की बात करें तो स्टेनोग्राफर ग्रुप-सी के लिए 18 से 30 साल, ग्रेड डी के लिए 18 से 27 साल है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *