Mangal Grah Gochar: मंगल ग्रह का मकर राशि में प्रवेश, इन क्षेत्र के लागों को दिलाएगा सफलता

Mangal Grah Ka Gochar 2023: मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति माना जाता है। जब कोई ग्रह एक राशि से किसी दूसरे राशि में प्रवेश करते है तो उसे राशि परिवर्तन या राशि गोचर कहते है। ऐसे में ही मंगल ग्रह ने 1 जुलाई 2023 को मकर राशि में प्रवेश किए है जो 18 अगस्त 2023 तक इसी राशि में रहेंगे। जिसका असर उस क्षेत्र के जातकों पर देखने को मिलेगा जो खोजी प्रवृत्ति के हों, जिनका रिसर्च में इंटरेस्ट हो। इस दौरान वे सभी लोग सफलता पा सकते हैं इसके अलावा जो मेडिकल के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। मंगल ग्रह इस दौरान आपको सुख और लाभ देने वाला  है। इस समय का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करें। विद्यार्थी वर्ग के लोग पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें, जो लोग रिसर्च में लगे हैं उन्हें अपने प्रोजेक्ट को मन लगाकर पूरा करना होगा। इस दौरान रोग प्रतिरोधक क्षमता भी अपने चरम पर होगी। तो चलिए जानते है कि मंगल ग्रह का गोचर किस क्षेत्र के लोगों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है…

इन लोगों को मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जो जातक रिसर्च, मेडिकल, इंटेलिजेंस कंपनी या फिर आईटी क्षेत्र में काम करते हैं उनके लिए यह सुनहरा समय माना जा रहा है। रिसर्च क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि किसी प्रोजेक्ट पर लंबे समय से काम चल रहा है तो उसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। जो व्यक्ति प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वह मन लगाकर पढ़ाई करें, कंपटीशन एग्जाम क्लियर हो सकता है। जो लोग मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय सर्वोत्तम है। प्रैक्टिकल और थ्योरी पर फोकस करें अच्छे नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

नौकरी के क्षेत्र में

मंगल ग्रह का यह गोचर नौकरी में बदलाव के लिए थोड़ा रुक जाने का संकेत दे रहा है। मंगल ग्रह की ऊर्जा अनुकूल स्थिति निर्मित करेगी, परंतु अन्य ग्रहों के प्रभाव से कुछ भ्रम की स्थिति निर्मित हो सकती है। बेहतर होगा जिस नौकरी में अभी बने हुए हैं उसी में मन लगाकर काम करें। थोड़े समय के बाद अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं उन लोगों के लिए समय अच्छा है। वे बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं।

सेहत के क्षेत्र में

मंगल ग्रह का गोचर रोगों से लड़ने की क्षमता तो बढ़ा रहा है परंतु अन्य ग्रहों के प्रभाव से कुछ चीजें गड़बड़ा सकती हैं। जिसके लिए आपको अपने खाप-पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। तेल मसाले का खाना खाने से बचें। जिन लोगों को जल्द ही सर्द गर्म हो जाता है उन्हें विशेष ध्यान रखना होगा। इंफेक्शन होने का खतरा बना हुआ है। अच्छा होगा कि आप योगाभ्यास और मॉर्निंग वॉक पर ध्यान दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *