12 जनवरी को मंगल-गुरु का खास संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत

Mangal Guru Navpancham Yog: ज्योतिष शास्त्र की गणना में ग्रह-नक्षत्रों का खास महत्व होता है. वहीं, सभी ग्रह समय समय पर अपनी राशि परिवर्तित करते रहते है. जब कोई ग्रह किसी राशि परिवर्तित करते है तो उसे उस ग्रह का गोचर कहा जाता है. ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन से शुभ और अशुभ दोनों संयोग बनते हैं. वहीं, आगामी 12 जनवरी को मंगल और गुरु का नव पंचम योग बनेगा. मंगल गुरु का नव पंचम योग (Mangal Guru Navpancham Yog) कुछ राशियों का भाग्‍योदय करने वाला है. ऐसे चलिए जानते है कि वो कौन सी राशियां है जिनके लिए से योग बेहद खास होने वाला है.

Mangal Guru Navpancham Yog: इन 4 राशि के जातकों को होगा भरपूर लाभ

मेष

मंगल-गुरु का नवपंचम योग मेष राशि के जातको के लिए बेहद ही शुभ होने वाला है. इस योग के शुभ प्रभाव से इन लोगों की तरक्की होगी. नौकरीपेशा वाले जातकों को काई खुशखबरी मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे जातकों को बड़ी सफलता मिलेगी. शादीशुदा लोगों की लाइफ में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. कारोबार में आपको धन लाभ का योग है.  अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है.

वृश्चिक

गुरु-मंगल का नव पंचम योग इस राशि के लिए भाग्यवर्धक है. मंगल और बृहस्पति देव की कृपा से इनके भाग्य में वृद्धि होगी. नौकरी और कारोबार में आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. साथ ही बृहस्पति देव जॉब में प्रमोशन के कारक बनेंगे. मतलब, गुरु की कृपा से नौकरी में पदोन्नति होगी. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ होने के कई योग बनेंगे.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए मंगल-गुरु का नव पंचम योग (Mangal Guru Navpancham Yog) बेहद ही लाभकारी साबित होगा. इस दौरान एक तरफ इन लोगों को मंगल के शुभ प्रभाव से जहां जमीन से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी, वहीं दूसरी ओर गुरु ग्रह की कृपा से ज्ञान में वृद्धि होगी. साथ ही जो जातक नौकरी में प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें अच्छा अवसर मिलेगा.

मीन

मंगल-गुरु के इस योग से मीन राशि के जातको को धन लाभ होगा. नौकरी में अटका हुआ धन मिलेगा. साथ ही पिता से आर्थिक लाभ मिल सकता है. वहीं, दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ आप अच्छा और खुशनुमा पल बिताएंगे. बिजनेस करने वाले जातकों की दैनिक आमदनी में भी बढोत्‍तरी होगी.

इसे भी पढ़े:-Vinayak Chaturthi 2024: साल की पहली विनायक चतुर्थी के दिन करें ये खास उपाय, मिलेगी सभी संकटों से मुक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *