MP Board Result: एमपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

MPBSE Board Result out: मध्य प्रदेश बोर्ड ने गुरुवार को 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने रोल नंबर के साथ लॉग इन करना होगा। इस साल एमपी में कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 18 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है। जिनका रिजल्ट बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है। इस बार दोनों ही परीक्षाओं में लड़कियों का जलवा रहा है।

एमपी बोर्ड 12वीं कला संकाय में मौली नेमा ने टॉप किया है। गणित और विज्ञान में नारायण शर्मा, कॉमर्स में प्रिंसी खेमसारा, बायोलॉजी में विकास द्विवेदी ने टॉप किया है। वहीं एमपी बोर्ड 10 वीं में इंदौर के मृदुल पाल ने प्रदेश में टॉप किया है। दूसरे नंबर पर प्राची गड़वाल रहीं, कृति प्रभा, स्नेहा लोधी रही।शिक्षा मंत्री ने सभी टॉपरों को बधाई दी है।

58.75 फीसदी छात्राएं रहीं सफल

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि हाईस्कूल और हायर सेकंडरी के परिणाम घोषित हो गए हैं। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 63.29% रहा है। छात्रों में 60.26% रहा और छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 66.47% रहा है। वहीं, हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम 55.28% रहा। लड़के 52% सफल रहा। 58.75 फीसदी छात्राएं सफल रहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *