Varanasi: अब देश ही नहीं, विदेश में भी युवाओं को रोजगार के अवसर दिला रही योगी सरकार, 416 युवाओं को मिला जॉब ऑफर

Varanasi: योगी सरकार उत्तर प्रदेश में युवाओं के सपनों को साकार कर उन्हें बेहतर भविष्य की उड़ान के लिए पंख प्रदान कर रही है. सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनको उनके शहरों में ही नहीं बल्कि अब विदेश में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रहा है. इसी के तहत वाराणसी के राजकीय आईटीआई (स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर) करौदी में शनिवार को मेगा जॉब फेयर का आयोजन हुआ.

इस रोजगार मेले में दुबई के लिए 37 युवाओं का प्रथम चरण में चयन हुआ है. इनको अधिकतम सालाना 4 लाख 80 हजार का पैकेज मिला. वही, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में 9 युवाओं का संविदा चालकों के पद पर भी जॉब ऑफर मिला.  मेगा जॉब फेयर में महिलाएं भी पीछे नहीं रही और 12 महिलाओं को भी जॉब ऑफर का लाभ प्राप्त हुआ.

1,560 अभ्यर्थियों ने लिया मेगा जॉब फेयर में हिस्सा

योगी सरकार युवाओं को उनके शहर में कंपनियों को लाकर रोजगार देने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करने में जुटी है. सीएम योगी के विजन अनुसार,प्रदेश सरकार के प्रयास देश ही नहीं विदेश में भी रोज़गार उपलब्ध कराने के मौके दे रही है. वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को आयोजित हुए मेगा जॉब फेयर में 1,560 अभ्यर्थियों ने भाग लिया जिसमें से कुल 416 लोगो को विभिन्न पदों पर जॉब ऑफर मिला. इसमें 12 महिलाएं भी है.

खास तौर पर विदेश में रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं को अधिकतम 4.80 लाख रुपए सालाना का पैकेज प्राप्त हुआ है. वहीं देश के अंदर ही कार्य करने का जॉब ऑफर पाने वाले युवाओं को अधिकतम 4.20 लाख रुपए का सालाना पैकेज प्राप्त हुआ है. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में 9 संविदा चालकों के पद पर भीयुवाओं को नौकरी के लिए ऑफर मिला.

20 से अधिक नामचीन कंपनियों ने किया प्रतिभाग

रोजगार मेले में कई प्रमुख कंपनियों ने प्रतिभाग किया. जबकि, स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को विदेशों में रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए कार्य कर रही है. इसके अलावा,होटल ताज, एमआरऍफ़ टायर्स, लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड,क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन, गीगा कॉर्पसोल, गहरवाल  एडुकेयर, कोटक महेंद्रा, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस, वाल्क तरु इंटरनेशनल, बॉम्बे इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सर्विसेस ,ब्राइट फ्यूचर ऑर्गेनिक सलूशन, टीएसपीएल ग्रुप सलूशन प्राइवेट लिमिटेड, टाटा मोटर्स, सोनाटा फाइनेंस,शिव शक्ति बायोटेक,सत्य माइक्रो फाइनेंस आदि कंपनियां भी जॉब फेयर में प्रतिभाग कर रही हैं

इसे भी पढें:- UP: गोरखपुर में छह एकड़ जमीन पर होगा विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण, पीपल के पत्ते जैसी होगी आकृति   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *