वाराणसी: MGKVP में लगेगा दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर, 50 मल्टीनेशनल कंपनियों में मिलेगा रोजगार

वाराणसी।  वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर लगाया जाएगा। जो 20 और 21 मई को लगने वाले इस जॉब फेयर में 50 मल्‍टीनेशनल कंपनियां शामिल होंगी। जिसमें करीब 2 हजार युवाओं को जॉब मिलेगा।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी प्रोफेसर ए के त्यागी ने बताया कि इस जॉब फेयर में 50 मल्टीनेशनल कम्पनियां युवाओ को जॉब देगी। 20 और 21 मई को इस मेले का आयोजन होगा। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया भी शुरू हो गई है। इसके लिए युवा विश्वविद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट www.mgkvp.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकतें है। विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर के अलावा सम्बंधित कॉलेज के स्टूडेंट्स भी इसके लिए आवेदन कर सकतें हैं।

बता दें कि आयोजन के लिए कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी की अध्यक्षता में बैठक हुई। केंद्रीय पुस्तकालय के समिति कक्ष में कोर कमेटी की बैठक में कुलपति ने बताया कि जॉब फेस्ट के लिए विश्वविद्यालय में 50 से 55 कमरों की व्यवस्था की जा रही है। प्रतिभागियों की सुविधा व सहयोग के लिए छात्रों की टीम बना रहे हैं। विश्वविद्यालय परिसर में क्यूआर कोड के साथ आवश्यक जानकारी के लिए आजाद चौक, छात्रावासों और अन्य स्थानों पर पोस्टर तथा स्टैंडी की व्यवस्था की जाएगी। वहीं इस बैठक में डीन एकेडमिक्स प्रो. बंशीधर पांडेय, प्लेसमेंट सेल समन्वयक प्रो. रमन पंत मौजूद रहे।

इन नामचीन कंपनियों में मिलेगी नौकरी
इस जॉब फेयर में पेटीएम, ओकाया, बजाज, स्विगी, जोमैटो, BYJUS,एचडी बी फाइनेंस, हिटाची जैसी तमाम नामचीन कंपनियां युवाओं को रोजगार देगी। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी नवरत्न सिंह ने बताया कि स्टूडेंट्स को परेशानी न हो इसके लिए सीनियर स्टूडेंट्स की एक टीम भी बनाई गई है जो इन युवाओं की मदद करेगी। इसके अलावा कैंपस में इसको लेकर जानकारी भी पोस्टर के द्वारा स्टूडेंट्स को दी जा रही है। इस जॉब फेयर से पहले ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन भी विश्वविद्यालय में किया जा रहा है।

पिछलें वर्ष 1140 युवाओं को मिला था रोजगार
बता दें कि पिछले वर्ष इस जॉब फेयर में 1140 युवाओं को अलग अलग कम्पनियों में जॉब मिली थी। जिनका पैकेज 2 से 5 लाख तक रुपये तक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *