Bank of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, जल्‍द करें आवेदन कहीं हाथ से छूट न जाए मौका

Bank of Baroda: बैंकिंग सेक्‍टर में नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मैनेजर के खाली पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीद्वारों से आवेदन आमंत्रित किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्यता रखते हैं वे BOB की ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा कर सकते है. बता दें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है.

Bank of Baroda: आवेदन करने की योग्‍यता

बैंक ऑफ बड़ौदा के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कंप्यूटर सर्टिफिकेट (न्यूनतम तीन महीने) प्राप्त किया हो. इसके अलावा अभ्यर्थी को न्यूनतम वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए.

Bank of Baroda: आवेदक की आयुसीमा

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 25 वर्ष तथा अधिक से अधिक 35 वर्ष होनी चाहिए. वहीं इस भर्ती के बारे में विसत्‍तृ जानकारी प्राप्‍त करने के लिए अभ्यर्थी समय समय पर इसके ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहें.

Bank of Baroda: भर्ती का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से बैंक ऑफ बडौदा में कुल 38 मैनेजर के खाली पदों को भरा जाएगा. जिसमें से सामान्य वर्ग के लिए 18 पद, ओबीसी के लिए 10 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 2 पद एसटी श्रेणी के लिए 5 पद और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्‍मीद्वारों के लिए 3 पद आरक्षित हैं.  

Bank of Baroda: चयन की प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, साइकोमेट्रिक टेस्ट के जरिए किया जायेगा. वहीं, ऑनलाइन टेस्ट में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही इंटरव्यू/ ग्रुप डिस्कसन में भाग ले सकेंगे.

इसे भी पढ़े:-Aus Open: 43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना बने नंबर-1, ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *