BPSC TRE- 3:  आ गई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की नई तारीख, इस दिन से होगा एग्‍जाम

BPSC TRE- 3: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की परीक्षा 27 जून से 30 जून, 2024 तक आयोजित की जाएगी, जो एक पाली में संपन्‍न होगी.

बिहार में होने वाली इस परीक्षा का लेकर बीपीएससी ने सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि छह जून तक सेंटर्स की सूची उपलब्ध करवा दें, जिससे परीक्षा समय से आयोजित की जा सके. बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा- 3 का कार्यक्रम आयोग आधिकारिक वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर घोषित किए जाएंगे. 

BPSC TRE- 3: फिर से होगी इन वर्गो की परीक्षा

बीपीएससी ने सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा है. इसके माध्‍यम से सभी जिलों को परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल करने के निर्देश दिए है. सूत्रों के मुताबिक, वर्ग एक से पांच, वर्ग छह से आठ, वर्ग नौ से दस और वर्ग 11 से 12 के लिए फिर से परीक्षा होगी. साथ ही सभी डी.एम से 6 जून तक परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी गई है.

BPSC TRE- 3: पटना हाईकोर्ट का निर्देश

पटना हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक, अतिथि शिक्षकों को भी मौका देना होगा. जिसके लिए फिर से आवेदन किए जाएंगे. इसलिए परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है. आपको बता दें कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 7 से 10 जून के बीच होनी थी. लेकिन पटना हाईकोर्ट ने इस परीक्षा पर रोक लगा दी थी. 

इसे भी पढ़ें:- Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर गर्मी का कहर, पंजाब, हरियाणा सहित 12 राज्यों लू का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *