HSSC: हरियाणा में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,  69 हजार तक मिलेगी सैलरी

HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। हरियाणा पुलिस ने कॉन्स्टेबल के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी की गई नोटिस के मुताबिक हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल के इस भर्ती अभियान में 5 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी.

इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

आपको बता दें कि फिलहाल इस पदों पर अभी आवेदन नहीं किया जा रहा है, आवेदन की प्रक्रिया 10 सितंबर 2024 से शुरू होगी, जो 30 सितंबर 2024 तक चलेगी. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते है, वो एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in. पर जाकर अपना आवेदन कर सकेगे.

HSSC: वैकेंसी डिटेल

कुल पदों की संख्‍या-  5666 पदों

माउंड आर्म्ड पुलिस- 66 पद

जनरल ड्यूटी व इंडिया रिजर्व बटालियन- 5600 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 पैटर्न से 12वीं पास की हो. साथ ही उसकी आयु 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए.

सेलेक्शन कैसे होगा

आपको बता दें कि इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले जरूरी है कि कैंडिडेट ने एचएसएससी की सीईटी परीक्षा यानी कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट पास किया हो. इसके बाद ही वे आवेदन के पात्र माने जाएंगे. सीईटी पास कैंडिडेट्स को पीईटी या पीएमटी टेस्ट देना होगा.

आवेदन शुल्क

इन पदों की खास बात ये है कि आवेदन के लिए कैंडिडे्टस को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. वहीं सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 21,900 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक है. परीक्षा तारीख अभी नहीं आयी है. इस बारे में कोई भी जानकारी या अपडेट पाने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें.

यह भी पढ़ें:UP: सरकारी विभागों में रिश्‍वत और अवैध वसूली करने वालों पर होगी सख्‍त कार्रवाई, सीएम योगी ने कर्मचारियों को दी चेतावनी


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *