Indian Navy: इंडियन नेवी में SSC ऑफिसर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Indian Navy 2025: इंडियन नेवी में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल, इंडियन नेवी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर- बैच जून 2025 के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसके लिए आवेदन की प्रतिक्रिया 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी, जिसका समापन 29 सितंबर 2024 को होगा.

Indian Navy: इन पदों पर होगी भर्ती

ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर तय तिथि के अनुसार अपना आनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय नौसेना में एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जानी है.

आवेदन के लिए आवश्‍यक योग्यता

भारतीय नौसेना के इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास पदानुसार बीई/बीटेक/ मास्टर डिग्री इन इलेक्ट्रॉनिक्स- फिजिक्स/ एमएससी आईटी/ एमसीए आदि की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म पदानुसार 2 जुलाई 2000-01 से पहले व 1 जनवरी 2006/ 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्‍मीद्वारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

Indian Navy: आवेदन की प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन के लिए जो उम्मीदवार को सबसे पहले भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindiannavy.gov.in पर जाकर पंजीकरण करना होगा. इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी. उम्मीदवार ध्‍यान दे कि आवेदन के लिए उनके पास आधार का होना आवश्‍यक है.

Indian Navy: आवेदन शुल्‍क

खास बात ये है कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं, अर्थात फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा. वहीं, इस भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:-Vande Bharat Train: आगरा रेल मंडल को मिल दूसरी वंदे भारत, अब मात्र सात घंटे में पूरा होगा आगरा-वाराणसी का सफर


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *