Indian Citizenship: अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता, सोशल मीडिया पर शेयर किया प्रमाण पत्र

Akshay Kumar Gets Indian Citizenship: बॉलीवुड के मसहूर एक्‍टर अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक बन गए हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई है। जिसकी जानकारी खुद अक्षय कुमार ने ही दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र का एक फोटो भी शेयर किया। इस दौरान उन्‍होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी है. हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद।

इसके बाद फैंस उनको भारतीय नगरिकता मिलने की जमकर बधाई दे रहे हैं। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जो अक्सर सामाजिक मुद्दों पर फिल्में बनाते हैं। दरअसल, ‘पैडमैन’ से लेकर हाल ही में रिलीज हुई ‘OMG 2’ तक में उन्होंने भारतीय समाज से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया है। हालांकि, उनके पास कनाडा की नागरिकता होने के चलते इस मुद्दे पर वह अक्सर विवादों में रहे हैं।

आपको बता दें कि कनाडा की नागरिकता के चलते वह सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल होते रहे हैं। इतना ही नहीं ट्रोल्स उन्हें सोशल मीडिया पर ‘कनाडा कुमार’ तक बुलाते रहे हैं। लेकिन अब भारतीय नागरिकता मिलने के बाद अक्षय कुमार का खुशी का ठिकाना नहीं है और यही कारण है कि उन्होंने भारतीय नागरिकता मिलते ही इस बात को सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ साझा की है। अक्षय कुमार को साल 2011 में कनाडाई संघीय चुनाव के बाद वहां की कंजरवेटिव सरकार द्वारा कनाडा की नागरिकता मिली थी। दिसंबर साल 2019 में अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन दिया था और कहा था कि वो अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने वाले हैं। आवेदन के 3 साल बाद उन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई।

अक्षय इन दिनों अपनी फिल्म OMG 2 को लेकर भी सुर्खियों में हैं.  फिल्म में उनके साथ पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम हैं और यह जल्द ही 100 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री करने के लिए तैयार है. उनकी अगली फिल्म द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू है, जो जसवंत सिंह गिल की बायोपिक है.

इस खबर के बाद अब अक्षय कुमार के फैंस भी बेहद खुश हैं. कुछ फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं.  एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा ‘अक्षय कुमार भारत का हीरा है’. वहीं एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस के दिन अक्षय कुमार ने जो खुशी दी है इसके लिए उन्हें बधाई’. भारतीय नागरिकता को लेकर लगातार उनके विरोधी उन्हें ट्रोल करते थे और साथ ही अक्षय कुमार की देशभक्ति के विषय पर बनने वाली फिल्मों को लेकर भी लोग उन पर सवाल खड़ा करते थे. लेकिन आखिरकार अक्षय कुमार ने उन सभी सवालों पर विराम लगा दिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *