मनचाहा जीवनसाथी व लव मैरिज के लिए इन मंत्रो का करें जाप

एस्‍ट्रोलॉजी। आज 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। यह दिन प्रेम का प्रतीक है। दांपत्य जीवन में जब प्रेम रहता है तो संबंध मधुर और लाइफ सुखमय होती है। जो लोग मनचाहे जीवनसाथी की कामना करते हैं या वे लव मैरिज करना चाहते हैं तो उसके लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। उनमें से 16 सोमवार व्रत भी बड़ा उपाय है। रिश्‍तों को मधुर बनाने के लिए और मनचाहे जीवनसाथी पाने के लिए मंत्र भी हैं। उन मंत्रों के जाप से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। उन मंत्रों के जाप से मनचाहा जीवनसाथी मिलता है।

ज्‍योतिषशस्‍त्र के मुताबिक, कामदेव और रति दोनों ही प्रेम के प्रतीक हैं। कामदेव की पूजा करने से दांपत्य जीवन और लव लाइफ मधुर होता है। भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने और 16 सोमवार का व्रत रखने से मनचाहे जीवनसाथी के प्राप्ति की मनोकामना पूर्ण होती है। अभी 18 फरवरी को महाशिवरात्रि का महापर्व आने वाला है। इस दिन आप शिव पार्वती की पूजा करके अपने लिए उनसे आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताये मंत्र का उच्‍चारण करके भी मनचाहा जीवनसाथी और मधुर दांपत्य जीवन प्राप्‍त कर सक‍ते है। तो आइए इस प्रभावी मंत्र को जानें।

  1. यदि आप विवाह योग्य हैं और आप मनचाहे जीवनसाथी को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए मंत्रहे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रियातथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम् है। जब भी आप शिव-पार्वती की पूजा करें तो उस समय कम से कम एक माला यानि 108 बार इस मंत्र का शुद्धता के साथ जाप करें।
  2. इसके अलावा आप अपने प्रेम संबंध मधुर और मजबूत करना चाहते हैं तो आपको कामदेव के मंत्र का जाप करना चाहिए। कामदेव मंत्र के जापसे भी वैवाहिक जीवन मधुर होता है। ओम नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा कामदेव का मंत्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *