NEET UG परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

एजुकेशन। एनटीए ने NEET UG परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। एनटीए ने प्रवेश पत्र आज ऑनलाइन माध्यम से जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपने पंजीयन क्रमांक और जन्मतिथि जैसी जानकारियों का प्रयोग करना होगा।

एनटीए ने जारी किया नोटिस:-

एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा के प्रवेश पत्र से जुड़ा नोटिस भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। इस नोटिस में एनटीए ने बताया है कि प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने में किसी भी समस्या के आने पर उम्मीदवार हेल्पलाइन – 011-40759000 या ईमेल- neet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

इस तारीख को होगी परीक्षा:-

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से NEET UG 2022 का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा 13 भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में देश के 543 और देश के बाहर 14 शहरों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि नीट यूजी देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है। इस साल इस परीक्षा के लिए करीब 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र:-

  • सबसे पहले उम्मीदवार एनटीए-नीट की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर “डाउनलोड नीट एडमिट कार्ड 2022” के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि, सिक्योरिटी कैप्चा दर्ज करें।
  • अब यहां ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नीट यूजी एडमिट कार्ड 2022 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, इसे डाउनलोड करें।
  • अब परीक्षा और भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *