पशुपालन और डेयरी विभाग हरियाणा में निकली भर्ती

नौकरी। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पशुपालन और डेयरी विभाग, हरियाणा में पशु चिकित्सा सर्जन के पद पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2022 से आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर शुरू हो रही है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी, 2023 है।

आयु सीमा:-

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 22 वर्ष से 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना एक जुलाई 2022 से की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षिक योग्यता:-

उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक होना चाहिए। हिंदी का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 द्वारा आवश्यक के रूप में हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद या भारत में किसी भी पशु चिकित्सा परिषद या भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के साथ पशु चिकित्सक के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

आवेदन शुल्क:-

आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये है। इसके साथ ही सभी महिला / एससी / बीसी-ए / बीसी-बी / ईएसएम / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए शुल्क 250 रुपये है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *